मासूम का अपहरण कर जिंदा जलाया, मौत के बाद भी मांगता रहा 45 लाख फिरौती

टीम भारत दीप |

मैकेनिक मांडा सागर ने उसे बाइक पर घुमाने के लिए बुलाया।
मैकेनिक मांडा सागर ने उसे बाइक पर घुमाने के लिए बुलाया।

बच्चे की जली हुई लाश पुलिस को 22 अक्टूबर को मिली। वह टीवी पत्रकार रंजीत रेड्डी का बेटा था।

हैदराबाद। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से करीब 220 किमोमीटर दूर महबूबाबाद में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पड़ोस में रहने वाले एक मैकेनिक ने नौ साल के मासूम को अगवा कर उसे जिंदा जला दिया और उसके परिवारीजनों से 45 लाख रुपये की फिरौती मांगी। 

मामला रविवार (18 अक्टूबर) का है, जब 9 साल का दीक्षित रेड्डी शाम में अपने घर के पास दोस्तों के साथ खेल रहा था। उसी वक्त उसके पड़ोसी और मैकेनिक मांडा सागर ने उसे बाइक पर घुमाने के लिए बुलाया। 

इसके बाद आरोपी मांडा सागर उसे दूर कहीं लेकर चला गया। बच्चे की जली हुई लाश पुलिस को 22 अक्टूबर को मिली। वह टीवी पत्रकार रंजीत रेड्डी का बेटा था। जब दीक्षित रविवार की शाम में घर लौटकर नहीं आया तो उसके परिवारीजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई।

पुलिस के मुताबिक चूंकि बच्चा मैकेनिक से परिचित था, इसलिए उसके साथ आसानी से चला गया। उसे आखिरी बार रविवार की शाम बाइक पर जाते हुए देखा गया था। आरोपी सीसीटीवी कैमरे से बचने के लिए बच्चे को अलग रास्ते से शहर से बाहर किसी सुनसान स्थान पर ले गया था। 

वहां उसने बच्चे को बंधक बनाकर रखा। जब आरोपी को इस बात का डर लगने लगा कि बच्चा उसे पहचानता है, उसके बारे में खुलासा कर देगा तो उसने बच्चे पर पेट्रोल छिड़ककर उसे जिंदा जला दिया। पुलिस के मुताबिक उसने पहचान छुपाने और ट्रैस नहीं होने के लिए इंटरनेट कॉल के जरिए बच्चे के परिवारीजनों से 45 लाख रुपये की फिरौती मांगी। 

पुलिस के अनुसार आरोपी ने बच्चे की मां वसंता को 18 बार स्काइप के जरिए कॉल की। बताया जा रहा है कि बच्चे को मार देने के बाद भी वह फिरौती के लिए कॉल करता रहा। बुधवार की शाम बच्चे के परिजन कैश और कुछ ज्वेलरी लेकर बताए गए लोकेशन पर पहुंचे लेकिन वहां अपहरणकर्ता नहीं मिला। 

तभी उसने स्काइप के जरिए कॉल कर पैसे दिखाने को कहा। इस बीच, पुलिस ने उसके आईपी एड्रेस के आधार पर उसका लोकेशन ट्रेस कर लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने गुरूवार को बच्चे की अधजली लाश भी बरामद की है।


संबंधित खबरें