बैंड बाजा न बारात: सिर्फ 17 मिनट में हुई शादी, सोशल मीडिया वार वायरल

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

वर वधू ने दहेज प्रथा का विरोध करते हुए यह जागरूकता संदेश युवाओं को दिया।
वर वधू ने दहेज प्रथा का विरोध करते हुए यह जागरूकता संदेश युवाओं को दिया।

यह विवाह शाहजहांपुर जिले के कलान तहसील क्षेत्र के पटना देवकली शिव मंदिर में अक्षय तृतीया पर हुआ। केवल 17 मिनट में वर वधू ने सात फेरे लिए। दूल्हे के सिर पर न सेहरा था, न दूल्हा घोड़ी पर बैठ कर आया। न ही बैंड बाजा था। देवकली शिव मंदिर पर महंत गिरी द्वारा सनाय के रहने वाले भाजपा महामंत्री व मीडिया कर्मी पुष्पेंद्र दुबे और हरदोई की प्रीति दुबे का विवाह कराया गया।

शाहजहांपुर। जहां एक तरफ लोग कोरोना काल में भी शादी विवाह में जमकर खर्च कर रहे है। सराकर की मनाही के बाद भी घरातियों बरातियों की भीड़ जुटा रहे है। वहीं शाहजहांपुर में एक ऐसा विवाह हुआ जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है।

सबसे खास बात है कि यह विवाह एक दम सादे समारोह में हुआ। यहां तक कि दूल्हे न तो सिर पर सेहरा बांधा और न ही दुल्हन ने कोई विशेष तैयारी की। विवाह की पूरी रस्म केवल 17 मिनत में पूरी हो गई। यह विवाह शाहजहांपुर जिले के कलान तहसील क्षेत्र के पटना देवकली शिव मंदिर में अक्षय तृतीया पर हुआ।

केवल 17 मिनट में वर वधू ने सात फेरे लिए। दूल्हे के सिर पर न सेहरा था, न दूल्हा घोड़ी पर बैठ कर आया। न ही बैंड बाजा था। देवकली शिव मंदिर पर महंत गिरी द्वारा सनाय के रहने वाले भाजपा महामंत्री व मीडिया कर्मी पुष्पेंद्र दुबे और हरदोई की प्रीति दुबे का विवाह कराया गया।  शादी समारोह में उपस्थित मेहमानों समेत वर वधू ने दहेज प्रथा का विरोध करते हुए यह जागरूकता संदेश युवाओं को दिया।

पुष्पेंद्र ने लड़की वालों से बतौर शगुन एक रामायण ली। पुष्पेंद्र कहा कि हमें लोगों को बेटी की अहमियत समझनी चाहिए। उनकी जीवनसंगिनी बनी प्रीति ने बताया कि  दहेज प्रथा ने बहुत से परिवारों को तबाह कर दिया है। इसे खत्म करने के लिए युवा वर्ग को आगे आना होगा। वहीं इस अनोखी शादी की सोशल मडिया पर जमकर चर्चा हो रही है। लोग ऐसी शादी को समय की मांग बता रहे है। 


संबंधित खबरें