शर्मनाक! शाहजहांपुर में पुलिस ने जलकर मरे युवक के अवशेष मैदान में फेंके

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सोमवार को पोस्टमार्टम में पता चल सकेगा कि मौत कैसे हुई है।
सोमवार को पोस्टमार्टम में पता चल सकेगा कि मौत कैसे हुई है।

बस स्टैंड के पास मोबाइल फोन की दुकान है। शनिवार शाम को वह दुकान बंद कर घर चले गए। रात 12:30 बजे राहगीरों ने सूचना दी कि दुकान में आग लग गई है मौके पर दमकल व पुलिस पहुंंची। मगर तब तक दुकान का सारा सामान जल चुका था। जले सामान के बीच मिले अवशेष जांच के बिना ही पुलिस ने पड़ोस के मैदान में ही फेक दिए थे।

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में पुलिस कर्मियों का लापरवाही भरा एक अमानवीय चेहरा सामने आया है। यहां शनिवार रात को दुकान के अंदर इंसान की जलकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ठीक से जांच पड़ताल तक नहीं की।

जले सामान में मिले इंसान के अवशेष पशुओं के समझकर मैदान में फेंक दिए। रविवार सुबह जब राहगीरों ने मानव अवशेष होने की आशंका जताई तो पुलिस ने पशु चिकित्साधिकारी डॉ. आदित्य गोयल को फिर से जांच के लिए भेजा। पड़ताल में पता चला कि जलकर मरने वाला पशु नहीं है,बल्कि कोई इंशान है। 

मोबाइल की दुकान में लगी थी आग

जानकारी के अनुसार आदर्शनगर कॉलोनी में रहने वाले नईम की बस स्टैंड के पास मोबाइल फोन की दुकान है। शनिवार शाम को वह दुकान बंद कर घर चले गए। रात 12:30 बजे राहगीरों ने सूचना दी कि दुकान में आग लग गई है मौके पर दमकल व पुलिस पहुंंची।

मगर तब तक दुकान का सारा सामान जल चुका था। जले सामान के बीच मिले अवशेष जांच के बिना ही पुलिस ने पड़ोस के मैदान में ही फेक दिए थे। 

वारदात की ओर इशारा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दुकान का ताला, खिड़की या दीवार कहीं से टूटी नहीं थी, इसलिए चोर के घुसने का अंदेशा नहीं था। इसके बावजूद कोई शख्स अंदर कैसे आ गया, इसका जवाब न दुकान मालिक के पास है और न ही पुलिस के पास है।

दुकान में शार्ट सर्किट का अंदेशा भी नहीं है।क्योंकि वहां बिजली कनेक्शन भी नहीं है पुलिस इसकी भी जांच कर रही है कि वारदात को अंजाम देकर हादसे का स्वरुप तो नहीं दिया जा रहा है। सोमवार को पोस्टमार्टम में पता चल सकेगा कि मौत कैसे हुई है।

इस विषय में पशु चिकित्साधिकारी आदित्य गोपाल का कहना है कि शव किसी इंसान का है। संभावना लग रही है कि जलते समय बोरा शरीर पर चिपक गया होगा। इस कारण लोगों ने बोरे के जुट की राख को पशुओं का बाल समझ पशु का शव हाेने की आशंका जता दी।

जबकि शव इंसान का प्रतीत हो रहा।वहीं एसपी सिटी संजय कुमार का कहना है​ कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह कह पाना संभव होगा कि शव किसी इंसान का या पशु का। दुकान मालिक से भी पूछताछ की जा रही है। 


संबंधित खबरें