जूनियर को छुट्टी देने वाले ब्रांच मैनेजर से पीएनबी ने कहा अपनी सर्जरी की डेट बदलवा लो

टीम भारत दीप |

बैंक किसी बीमार से सही काम की उम्मीद कर सकता है।
बैंक किसी बीमार से सही काम की उम्मीद कर सकता है।

पंजाब नेशनल बैंक के पंचकुला स्थित क्षेत्रीय कार्यालय से संबंधित है। यहां की एक ब्रांच के मैनेजर ने 3 दिसंबर से 12 दिसंबर तक की छुट्टी का आवेदन किया।

बैंकिंग डेस्क। सरकार और उससे जुड़े संस्थानों को कर्मचारी हितैषी के रूप में भले देखा जाता हो लेकिन अंदर की सच्चाई वहां काम करने वाले ही जान सकते हैं। ऐसा ही एक मामला देश के एक बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक में सामने आया है। 

यहां अपने सहयोगी को छुट्टी देने की सजा बैंक प्रबंधन उन्हें इस तरह दे रहा है कि खुद की छुट्टी के लिए डाली गई उनकी अर्जी को ही अनुशासनहीनता बता दिया गया है। बेचारे मैनेजर से सर्जरी के टाइम पीरियड में ही जवाब भी मांगा है। 

मामला पंजाब नेशनल बैंक के पंचकुला स्थित क्षेत्रीय कार्यालय से संबंधित है। यहां की एक ब्रांच के मैनेजर ने 3 दिसंबर से 12 दिसंबर तक की छुट्टी का आवेदन किया। इसका कारण उन्होंने 2 दिसंबर को हुई अपनी आंख की सर्जरी को बताया। 

बैंक प्रबंधन ने उन्हें छुट्टी देना तो दूर उल्टा सवाल ही दाग दिया कि जब आपने अपने जूनियर को 3 से 10 दिसंबर तक छुट्टी दे दी थी तो खुद आवेदन क्यों किया। इतना ही नहीं ये भी कहा गया कि जब आपको अपनी सर्जरी रिशेड्यूल कराने की सलाह दी गई थी तो फिर क्यों नहीं कराई। 

अब बताइये जब आंख ही नहीं सही होगी तो भला कौन सा अधिकारी सही से काम कर पाएगा और क्या बैंक किसी बीमार से सही काम की उम्मीद कर सकता है। 

लेकिन डिप्टी सर्किल हेड ने बेचारे मैनेजर साहब के इस तथाकथित ‘महाअपराध‘ पर उनसे जवाब मांगा है जिसमें उन्हें ये बताना है कि आखिर उनकी इस सो काॅल्ड ब्लंडर के लिए उन पर अनुशासन हीनता की कार्रवाई क्यों न की जाए। 


संबंधित खबरें