बरेली BOB गोलीकांडः बैंक ने गार्ड को हटाया, पीड़ित को दी सहायता, कराएगा आंतरिक जांच

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

बैंक द्वारा  इस जांच में पुलिस अधिकारियों का सहयोग किया जा रहा है।  (प्रतीकात्मक तस्वीर)
बैंक द्वारा इस जांच में पुलिस अधिकारियों का सहयोग किया जा रहा है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बरेली में गार्ड और अपने किसी ग्राहक के बीच हुए विवाद के परिणामस्वरूप हुई दुर्भाग्यपूर्ण गोलीबारी की घटना पर हमें बेहद खेद है। घायल व्‍यक्ति को तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जो कि खतरे से बाहर है।

बरेली। बरेली में बैंक आफ बड़ौदा की स्टेशन रोड स्थित शाखा में शुक्रवार को गार्ड के गोली मारने से घायल ग्राहक को बैंक ने हर संभव मदद की है। वहीं निजी कंपनी की ओर से तैनात गार्ड को भी शाखा से हटा दिया गया है। फिलहाल आरोपी पुलिस हिरासत में है। बैंक का कहना है कि वे पुलिस जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं। 

बता दें कि रेलवे के टेलीकाॅम विभाग में कार्यरत राजेश राठौर शुक्रवार को स्टेशन रोड स्थित बैंक आफ बड़ौदा की शाखा में गए थे। उनकी पत्नी प्रियंका राठौर ने बताया था कि राजेश सुबह ड्यूटी से लौटकर घर आए तो बोले कि पासबुक में एंट्री करवाने बैंक जाना है। वह सुबह घर से निकले तो मास्क लगाना भूल गए थे। 

आरोप है कि बैंक में घुसते ही गार्ड केशव प्रसाद मिश्रा (45) ने उन्हें रोका और मास्क लगाने के लिए कहा। राजेश दोबारा बैंक से नीचे उतरे और गाड़ी से मास्क लेकर बैंक पहुंचे। लेकिन गार्ड ने उन्हें दोबारा से यह कहकर रोक दिया कि पासबुक एंट्री अब लंच के बाद होगी।

प्रियंका का कहना है कि राजेश बार-बार कहते रहे कि उन्हें सिर्फ पासबुक एंट्री करवानी है, ज्यादा कुछ काम नहीं है। इसी बात पर थोड़ी सी बहस बढ़ी और गार्ड ने बंदूक उठाकर गोली मार दी। गोली राजेश के पैर में लगी। प्रियंका का आरोप था कि गोली लगने की घटना के बाद किसी ने राजेश की मदद नहीं की। 

देखें वीडियो: बरेली BOB गोलीकांड

इधर मामले में बैंक आफ बड़ौदा का कहना है कि बरेली में गार्ड और अपने किसी ग्राहक के बीच हुए विवाद के परिणामस्वरूप हुई दुर्भाग्यपूर्ण गोलीबारी की घटना पर हमें बेहद खेद है। घायल व्‍यक्ति को तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जो कि खतरे से बाहर है।

बैंक ने पीड़ित के परिवार को हर संभव सहायता (वित्तीय तथा अन्य) प्रदान की है। गार्ड, जिसे एक निजी सुरक्षा एजेंसी द्वारा तैनात किया गया था, को तत्‍काल उसके कार्य दायित्‍व से मुक्त कर दिया गया है और पुलिस द्वारा गिरफ्तार भी किया गया है।

बैंक द्वारा  इस जांच में पुलिस अधिकारियों का सहयोग किया जा रहा है। हम अपने  बैंक के सुरक्षा अधिकारियों के माध्यम से एक आंतरिक जांच भी करा रहे हैं ताकि भविष्य में दुबारा ऐसी कोई घटना न हो और हमारे ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। 


संबंधित खबरें