बैंकों में रोज की तू-तू मैं-मैं ग्राहक की जान पर बन आई, बरेली BOB गोलीकांड की एक वजह ये भी

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पत्नी प्रियंका भागते भागते बैंक पहुंची। वहां पर राजेश जख्मी हालत में पड़े हुए थे।
पत्नी प्रियंका भागते भागते बैंक पहुंची। वहां पर राजेश जख्मी हालत में पड़े हुए थे।

राजेश बार-बार कहते रहे कि उन्हें सिर्फ पासबुक एंट्री करवानी है, ज्यादा कुछ काम नहीं है। इसी बात पर थोड़ी सी बहस बढ़ी और गार्ड ने बंदूक उठाकर गोली मार दी। गोली राजेश के पैर में लगी है। प्रियंका ने बताया कि राजेश बैंक में ही घायल पड़े रहे लेकिन किसी ने उन्हें उठाया तक नहीं।

बरेली। यूपी के बरेली में स्टेशन रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में तैनात गार्ड ने एक ग्राहक को गोली मार दी। आरोप है कि ग्राहक को पहले मास्क नहीं लगा होने पर गार्ड ने शाखा में एंट्री नहीं दी। जब वह मास्क लगाकर पहुंचा तो गार्ड ने कहा कि पासबुक में एंट्री लंच के बाद होगी। 

इसके बाद दोनों के बीच बहस हुई और गार्ड ने गोली मार दी। बैंक परिसर के भीतर गोली चलने से हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी गार्ड को हिरासत में ले लिया है। घायल ग्राहक का अस्पताल में इलाज जारी है। 

बताया गया है कि गोली लगने से जख्मी हुए राजेश उत्तर रेलवे के टेलीकॉम विभाग में कार्यरत हैं। उनकी पत्नी प्रियंका राठौर ने बताया कि राजेश सुबह ड्यूटी से लौटकर घर आए तो बोले कि पासबुक में एंट्री करवाने बैंक जाना है। वह सुबह घर से निकले तो मास्क लगाना भूल गए थे। 

देखें वीडियो: बरेली BOB गोलीकांड

बैंक में घुसते ही गार्ड केशव प्रसाद मिश्रा (45) ने उन्हें रोका और मास्क लगाने के लिए कहा। राजेश दोबारा बैंक से नीचे उतरे और गाड़ी से मास्क लेकर बैंक पहुंचे। लेकिन गार्ड ने उन्हें दोबारा से यह कहकर रोक दिया कि पासबुक एंट्री अब लंच के बाद होगी।

प्रियंका का कहना है कि राजेश बार-बार कहते रहे कि उन्हें सिर्फ पासबुक एंट्री करवानी है, ज्यादा कुछ काम नहीं है। इसी बात पर थोड़ी सी बहस बढ़ी और गार्ड ने बंदूक उठाकर गोली मार दी। गोली राजेश के पैर में लगी है। प्रियंका ने बताया कि राजेश बैंक में ही घायल पड़े रहे लेकिन किसी ने उन्हें उठाया तक नहीं। न परिजनों को सूचना दी गई न पुलिस को।

बेटी ने फोन किया तब हुई जानकारी 
घटना के कुछ देर बाद अचानक ही राजेश की बेटी ने सुबह जब पापा को फोन किया तो लहुलुहान राजेश ने कराहते हुए फोन उठाया। राजेश ने कहा कि उन्हें बैंक ऑफ बड़ौदा में गार्ड ने गोली मार दी है। यह सुनते ही परिवार के होश उड़ गए। 

पत्नी प्रियंका भागते भागते बैंक पहुंची। वहां पर राजेश जख्मी हालत में पड़े हुए थे। उन्होंने किसी तरह पुलिस को सूचना दी तब तक रेलवे के अन्य कर्मचारी भी बैंक पहुंच गए।

गोली तो तेरे सीने में मारनी थी मुझे
कर्मचारियों की माने तो गार्ड गोली मारने के बाद भी अपनी जिद पर अड़ा रहा। वह राजेश से बोलता रहा कि तेरे पैर में नहीं बल्कि सीने में गोली मारनी चाहिए थी। फिलहाल कोतवाली पुलिस ने बैंक ऑफ बड़ौदा के गार्ड को गिरफ्तार कर लिया है। 

घायल राजेश का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। उनके पैर की हड्डी टूटी हुई बताई जा रही है। फिलहाल, ऑपरेशन के लिए ले जाया गया है। बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपी गार्ड हिरासत में है। आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी। 

रोज की तू-तू मैं-मैं का चरम है ये घटना
देश में आए दिन बैंकों के अंदर कर्मचारियों और ग्राहकों के बीच बहस और झगड़े की बात सामने आती रहती है। कई बार इसके वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं। ग्राहकों की ओर से किए हमलों में कई बार बैंककर्मी भी घायल हुए। हालांकि गोली मारने जैसा ये अपने तरह का पहला मामला है। 

मामले में बातचीत पर बैंक ऑफ बड़ौदा में कार्यरत एक मैनेजर ने कहा कि बैंकों के अपने नियम हैं। टाइम बाउंड काम करना होता है। ग्राहकों की भी अपनी समस्याएं रहती हैं। ऐसे में कई बार ग्राहकों को कोई बात समझाने के दौरान वे बहस करने लगते हैं, फिर भी पब्लिक सर्वेंट होने के नाते हमारी जिम्मेदारी उन्हें समझाकर ही कार्य करने की है। गोली मारने को किसी भी तरह सही नहीं ठहराया जा सकता है। 

उन्होंने कहा कि बैंकों की सुरक्षा निजी एजंसियों के सहारे चल रही है। कई बार ऐसे भी गार्ड होते हैं जो एंगर मैनेजमेंट नहीं कर  पाते क्योंकि वे पुलिस की अपेक्षा पब्लिक डीलिंग के लिए सही तरीके से ट्रेंड भी नहीं होते हैं। दूसरा उन पर पूरी बैंक की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी होती है। 


संबंधित खबरें