एक दिन पहले दूल्हे ने दहेज के लिए शादी तोड़ी तो दुल्हन ने लगाई छत से छलांग

टीम भारत दीप |

लड़की के पिता रिक्शा चला कर अपने परिवार का पालन पोषण करते है।
लड़की के पिता रिक्शा चला कर अपने परिवार का पालन पोषण करते है।

लड़की की 7 जून को बरात पीलीभीत से आनी थी। उसकी शादी बरखेड़ा के रहने वाले पुत्र सौरभ से तय हुई थी। शादी की सभी तैयारियां परिवार के लोगों ने पूरी कर ली थी, लेकिन अंतिम समय मे सौरभ के पिता उसके जीजा और परिवार के सदस्यों ने दहेज की मांग शुरू कर दी।

बरेली। बरेली में रविवार को एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई । यहां एक युवती ने शादी के एक दिन पहले छत से छलांग लगाकर जान देने की कोशिश की। बनने वाली दुल्हन ने यह खौफनाक कदम इसलिए उठाया,क्योंकि उसके होने वाले दूल्हे ने दहेज में मांग  बढ़ा दी थी। मांग न पूरी होने पर उसने शादी तोड़ने की धमकी दी थी। 

छत से गिरने की वजह से युवती की हालत गंभीर है। उसे इलाज के लिए असपताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ित परिवार ने वर पक्ष के लोगों पर कार्रवाई की मांग को लेकर स्थानीय थाने में तहरीर दी है। पुलिस इस मामले की जांच शुरू कर दी है। 

कन्या पक्ष के लोगों ने बताया कि शादी के कुछ दिन पहले से दूल्हे पक्ष की तरफ से दहेज की मांग शुरू हो गई थी। यह बात जब होने वाली दुल्हन को पता लगा तो उसने छत से छलांग लगा दी, इस दौरान वह गंभीर रूप से घायल हो गई है।

बनने वाली दुल्हन की बहन ने बताया कि उसका परिवार प्रेमनगर थाना क्षेत्र के जाटव पुरा का रहने वाला है। परिवार की आर्थिक स्थिति पहले से खराब है, लड़के पक्ष को पहले ही बता दिया था, लेकिन लड़के के जीजा ने लड़के को चढ़ाना शुरू कर दिया।

लड़के के जीजा का कहना है कि वह अच्छी लड़की से और दहेज के साथ अपने साले की शादी करा देगा। शादी से एक दिन पहले लड़का पक्ष शादी से मुकर गया जिसके चलते लड़की छत से कूद गई।

रिक्शा चलाकर परिवार चलाता है पिता

लड़की के पिता रिक्शा चला कर अपने परिवार का पालन पोषण करते है। लड़की की 7 जून को बरात पीलीभीत से आनी थी। उसकी शादी बरखेड़ा के रहने वाले पुत्र सौरभ से तय हुई थी।

शादी की सभी तैयारियां परिवार के लोगों ने पूरी कर ली थी, लेकिन अंतिम समय मे सौरभ के पिता उसके जीजा और परिवार के सदस्यों ने दहेज की मांग शुरू कर दी। इस दौरान दहेज मांगने की बात दुल्हन को पता लगी तो उसने अपने ही घर की दो मंजिल छत पर चढ़कर छलांग लगा दी।

जिसके कारण लड़की  गंभीर रूप से घायल हो गई। लड़की को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं लड़की के परिवार के लोगों की तरफ से थाना प्रेम नगर में आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी गई है। पुलिस  ने मामले की तहरीर प्राप्त होते ही मामले की जांच शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें