बाराबंकी:80 हजार में कर दिया बहू का सौदा, बेटे की शिकायत पर ग्राहक समेत आठ गिरफ्तार

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

अब तक करीब 300 शादियां करवा चुका हैं।
अब तक करीब 300 शादियां करवा चुका हैं।

आरोपी रामनगर थाना क्षेत्र के मल्ला पुर गांव का चंद्र राम वर्मा है। बताया गया कि उसका बेटा प्रिंस गाजियाबाद में टैक्सी चलाता है। उसकी पत्नी भी गाजियाबाद में रहती है। बेटे प्रिंस के मुताबिक चंद्र राम का चाल-चलन ठीक नहीं है। वह फर्जीवाड़ा कर शादियां कराता है। बताया गया कि इसके बदले में कमीशन लेता है।

बाराबंकी। यूपी के बाराबंकी जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक दलाल ससुर ने अपनी ही बहू का 80 हजार रूपए में सौदा कर दिया। वह बहू को गुजरात के लोगों को बेचने निकला था। पिता की नीयत पर जब बेटे को शक हुआ तो उसने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने तीन महिलाओं समेत आठ सौदागरों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं मुख्य आरोपी फरार हो गया।

बताया गया कि आरोपी ससुर फर्जीवाड़ा कर शादी कराने में भी माहिर है। अभी तक कमीशन लेकर 300 से ज्यादा शादियां करवा चुका है। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार सिंह कि मुताबिक जल्द उसे भी गिरफ्तार कर लेगी। जानकारी के मुताबिक आरोपी रामनगर थाना क्षेत्र के मल्ला पुर गांव का चंद्र राम वर्मा है। बताया गया कि उसका बेटा प्रिंस गाजियाबाद में टैक्सी चलाता है।

उसकी पत्नी भी गाजियाबाद में रहती है। बेटे प्रिंस के मुताबिक चंद्र राम का चाल-चलन ठीक नहीं है। वह फर्जीवाड़ा कर शादियां कराता है। बताया गया कि इसके बदले में कमीशन लेता है। अब तक करीब 300 शादियां करवा चुका हैं। प्रिंस के मुताबिक पिता की इन हरकतों का विरोध उसकी मां ने किया तो उसकी रॉड से मारकर हत्या कर दी गई थी।

बताया गया कि पिता ने बीमारी का हवाला देकर बहू को अकेले मल्ला पुर बुलाया था । मगर 4 जून को दोनों साथ गांव आ गए। बताया गया कि आरोपी ने प्रिंस को उसके बहनोई के घर भेज दिया। जिसके बाद बहू को कुछ परिचितों के साथ गाजियाबाद वापस जाने को कहा। बताया गया कि इसी वजह से बेटे को पिता पर शक हुआ। पड़ताल करने पर सौदे की बात का खुलासा हो गया।

पता चला कि रेलवे स्टेशन पर उसकी पत्नी का सौदा होने वाला है। इस पर प्रिंस ने पुलिस को सूचना दे दी। बताया गया कि आरोपी चंद्र राम वर्मा का एक परिचित रामू गौतम गुजरात में रहता है। वहीं के एक शख़्स साहिल पंचा की शादी नहीं हो पा रही थी। बताया गया कि फर्जीवाड़े में माहिर चंद्र राम वर्मा ने उसे अपनी बहू की तस्वीर भेज दी थी। इसके बाद 80 हजार में सौदा तय हुआ।

लेन-देन होने से पहले पुलिस मौके पर पहुंच गई। यहां से पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। बताया गया कि आरोपी चंद्र राम वर्मा और उसका सहयोगी रामू गौतम फरार हो गया। पुलिस दोनों की तलाश में मुस्तैदी से जुटी हुई है। पुलिस के मुताबिक जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


संबंधित खबरें