कौशांबी: बच्चे को नहीं पिलाया दूध तो पत्नी की कर दी निर्मम हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

टीम भारत दीप |

पूछताछ में आरोपी पति ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।
पूछताछ में आरोपी पति ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

जलालपुर टेगाई गांव में शिव मोहन ने अपने बेटे राकेश चौहान उर्फ़ बब्बन की शादी आठ वर्ष पूर्व सोनभद्र जिले के बहुगरा गांव में लक्ष्मी (30) से की थी। बताया गया कि राकेश और लक्ष्मी से 5 साल का बेटा रंजीत चौहान और 1 वर्ष की बेटी रोशनी है। विवाह के बाद से दोनों के बीच सब ठीक चल रहा था।

कौशाम्बी। यूपी के कौशाम्बी से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां बच्चे को दूध न पिलाना पत्नी को इतना भारी पड़ा कि उसकी जान ही चली गई। दरअसल इससे नाराज पति ने पत्नी की निर्मम हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी पति को शव के पास से बेहोशी की हालत में गिरफ्तार कर लिया है। घटना कोखराज थाना क्षेत्र के जलालपुर टेगाई गांव की बताई जा रही है।

बताया गया कि पति—पत्नी में बीते छह माह से अनबन थी और दोनों की बातचीत भी बंद थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जलालपुर टेगाई गांव में शिव मोहन ने अपने बेटे राकेश चौहान उर्फ़ बब्बन की शादी आठ वर्ष पूर्व सोनभद्र जिले के बहुगरा गांव में लक्ष्मी (30) से की थी। बताया गया कि राकेश और लक्ष्मी से 5 साल का बेटा रंजीत चौहान और 1 वर्ष की बेटी रोशनी है।

विवाह के बाद से दोनों के बीच सब ठीक चल रहा था। बताया गया कि मंगलवार को राकेश उर्फ़ बब्बन अपनी पत्नी लक्ष्मी के खून से लथपथ शव के पास बेसुध हालत में मिला। मिली जानकारी के मुताबिक परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पति बब्बन से पूछताछ की।

बताया गया कि तफ्तीश के दरम्यान पूछताछ में राकेश उर्फ़ बब्बन ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। वहीं पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर कानूनी कार्यवाई शुरू कर कर दी है। पुलिस को दिए अपने बयान में आरोपी राकेश उर्फ़ बब्बन ने बताया कि पत्नी लक्ष्मी से बातचीत का सिलसिला बंद हुए छह माह का समय बीत चुका था।

बकौल राकेश उसकी पत्नी लक्ष्मी एक ही छत के नीचे उठते बैठते, सोते जागते, बच्चो से लाड दुलार करते पर आपस में बात नहीं कर रहे थे। राकेश के मुताबिक उसने उसे मनाने की कोशिश की पर वह नहीं मानी। बताया गया कि राकेश और लक्ष्मी के बीच पहले से चल रहे विवाद में बीती रात उस वक्त आग में घी डाल दिया, जब एक साल की रोशनी रात में दूध के लिए रोने लगी।

बताया गया कि बब्बन ने लक्ष्मी से बोतल में बेटी को दूध देने को कहा। मगर लक्ष्मी ने कोई जवाब नहीं दिया। गुस्से में तमतमाए राकेश ने लक्ष्मी के सर पर नुकीले औजार से वार कर दिया। बताया गया कि लक्ष्मी के सर से खून की धार निकलता देख राकेश वही बेसुध होकर गिर पड़ा।

बताया गया कि बंद कमरे में लक्ष्मी की मौत और राकेश के लाश के पास बेसुध पड़े होने की जानकारी परिजनों को करीब 11 बजे सुबह हुई। बताया गया कि बच्चों की रोने की आवाज सुन परिजनों ने दरवाजा खुलवाने की कोशिश की, मगर नहीं खुला। बताया गया कि खिड़की से देखने पर बिस्तर पर बिखरा खून देख परिवार वाले भौचक्के रह गए।

इधर एएसपी समर बहादुर के मुताबिक मौके पर पहुंची पुलिस टीम को कमरे में महिला लक्ष्मी की खून से लथपथ लाश मिली है। बताया गया कि लक्ष्मी का पति राकेश उर्फ़ बब्बन बेहोश शव के पास मिला। प्राथमिक उपचार के बाद उसे होश में लेकर पूछताछ की गई है। बताया गया कि उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। शव का पंचायतनामा भर पर मायके पक्ष को सूचना दी गई है।

बताया गया कि जल्द ही अभियुक्त को विधिक कार्यवाई कर जेल भेज दिया जाएगा।


संबंधित खबरें