एंबुलेंस मामले में बाराबंकी पुलिस ने मुख्तार अंसारी से 30 मिनट पूछे सवाल पर सवाल

टीम भारत दीप |

जेल में  क्या सवाल-जवाब हुए इसकी कोई जानकारी नहीं है।
जेल में क्या सवाल-जवाब हुए इसकी कोई जानकारी नहीं है।

विवेचक ने एक ही प्रश्न को कई बार घुमाकर किया ताकि नई जानकारी मिल सके। इस दौरान विवेचक की काफी देर तक कार्यालय में जेल प्रशासन से बात हुई। विवेचक के साथ आए अन्य पुलिस कर्मी जेल से बाहर ही रुके रहे हैं। बयान दर्ज करने के बाद बाराबंकी की पुलिस टीम वापस लौट गई।

बांदा। यूपी की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी ने अब कोरोना वायरस को मात दे दी है, लेकिन उसके द्वारा गिए गए पूर्व में अपराधों में अब एक—एक करके पूछताछ शुरू हो गई।

अब एंबुलेंस धोखाधड़ी के मामले में बाराबंकी पुलिस टीम ने गुरुवार को माफिया के बयान जेल में दर्ज किए। करीब आधा घंटे तक सवाल-जवाब का दौर चला। माफिया ने खुद को निर्दोष बताया और फंसाए जाने की बात कही।  

30 मिनट चली पूछताछ

गरीबों के उपयोग के लिए एंबुलेंस खरीदकर रजिस्ट्रेशन कराकर अपने निजी कार्य में उपयोग करने के मामले में बाराबंकी से विवेचक महेंद्र प्रताप सिंह शाम करीब साढ़े चार बजे बांदा जेल पहुंचे। विवेचक ने मुलाकात स्थल के पास सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में माफिया से करीब 30 मिनट तक पूछताछ की।

उन्नाव में अनियंत्रित बोलेरो ने पांच की ली जान, दो की हालत गंभीर

जेल सूत्रों के मुताबिक मुख्तार ने सवालों के जवाब में बताया कि एंबुलेंस मामले में उसे फंसाया गया है। इसमें उसे कोई जानकारी नहीं है। विवेचक ने एक ही प्रश्न को कई बार घुमाकर किया ताकि नई जानकारी मिल सके।

इस दौरान विवेचक की काफी देर तक कार्यालय में जेल प्रशासन से बात हुई। विवेचक के साथ आए अन्य पुलिस कर्मी जेल से बाहर ही रुके रहे हैं। बयान दर्ज करने के बाद बाराबंकी की पुलिस टीम वापस लौट गई। जेल अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर आए विवेचक ने मुख्तार से पूछताछ की है। क्या सवाल-जवाब हुए इसकी कोई जानकारी नहीं है। 

ये था मामला

मालूम हो कि वर्ष-2013 में पंजीकृत एंबुलेंस यूपी 41 एटी 7171 जिसे मुख्तार पेशी में ले जाने के लिए प्रयोग करता था। इस संबंध में पूर्व में मऊ के संजीवनी हॉस्पिटल की संचालिका डॉ.अलका राय पर जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया था।

यूपी:28 या 29 मई को हो सकता है योगी मंत्रीमंडल विस्तार,इन समीकरणों पर होगी खासी नजर

तफ्तीश में मुख्तार अंसारी को साजिश का आरोपित बनाते हुए डॉ. अलका के सहयोगी डॉ. शेषनाथ राय, विधायक प्रतिनिधि मुजाहिद आदि को भी मुकदमे में शामिल किया था।


संबंधित खबरें