कानपुर: बीजेपी नेता कर रहा था नकली इंजेक्शन का धंधा,पुलिस ने यूं धरदबोचा, भेजा जेल

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पुलिस ने  FIR दर्ज  कर प्रकाश और उसके साथी ज्ञानेश को जेल भेज दिया।
पुलिस ने FIR दर्ज कर प्रकाश और उसके साथी ज्ञानेश को जेल भेज दिया।

पुलिस ने ब्लैक फंगस के इलाज में इस्तेमाल होने वाले एंटीफंगल इंजेक्शन की कालाबाजारी में जिस युवक को गिरफ्तार किया वह भाजपा नेता निकला। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यशोदा नगर निवासी प्रकाश मिश्रा को जब गिरफ्तार किया गया तो वह उल्टा पुलिसवालों पर सत्ता का रौब झाड़ने लगा। मगर रंगे हाथों पकड़े जाने पर पुलिस ने उसकी एक न सुनी।

कानपुर। कोरोना कहर के बीच पैर पसार रही बीमारी ब्लैक फंगस को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच पुलिस ने ब्लैक फंगस के इलाज में इस्तेमाल होने वाले एंटीफंगल इंजेक्शन की कालाबाजारी में जिस युवक को गिरफ्तार किया वह भाजपा नेता निकला। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यशोदा नगर निवासी प्रकाश मिश्रा को जब गिरफ्तार किया गया तो वह उल्टा पुलिसवालों पर सत्ता का रौब झाड़ने लगा।

मगर रंगे हाथों पकड़े जाने पर पुलिस ने उसकी एक न सुनी। पुलिस ने शुक्रवार को FIR दर्ज करने कर प्रकाश और उसके साथी ज्ञानेश को जेल भेज दिया। बताया गया कि प्रकाश के पास से जो कार मिली है। उस पर हाईकोर्ट लिखा हुआ है। पुलिस ने उसकी गाड़ी भी सीज कर दी है। इधर उसकी गिरफ्तारी के बाद भाजपा नेताओं के ताबड़तोड़ फोन आना शुरू हुए।

लेकिन हकीकत मालूम पड़ने पर सभी ने अपने हाथ पीछे खींच लेना ही बेहतर समझा। इधर ग्वालटोली थाना प्रभारी कौशल किशोर दीक्षित के मुताबिक आरोपी की जांच की गई तो सामने आया कि प्रकाश मिश्रा भारतीय जनता युवा मोर्चा में कार्यसमिति सदस्य रह चुका है। बताया गया कि इसके साथ ही शहर के एक मंत्री के साथ उसका उठना-बैठना है।

उनके मुताबिक मंत्री की मदद से कानपुर से लेकर लखनऊ तक के नेताओं में अच्छी पैठ बना रखी है। बताया गया कि उसकी फेसबुक प्रोफाइल की जांच से भी इस बात की तस्दीक हुई है। पुलिस के मुताबिक जांच में सामने आया कि इसका नकली इंजेक्शन लगने से वाराणसी में एक मरीज की मौत हो चुकी है। शिकायतकर्ता ने भी भाजपा नेता से ब्लैक में इंजेक्शन खरीदे थे।

बताया गया कि डॉक्टर ने जांच के दौरान इंजेक्शन नकली बताया तो उन्होंने इसकी शिकायत ग्वालटोली थाने में की थी। वहीं अब पुलिस ने भाजपा नेता प्रकाश मिश्रा व उसके एक साथी रतनदीप अपार्टमेंट निवासी ज्ञानेश को गिरफ्तार कर लिया। बताया गया कि पूछताछ में सामने आया कि नकली इंजेक्शन का रैकेट सिर्फ कानपुर ही नहीं, प्रयागराज, वाराणसी से लेकर यूपी के कई जिलों तक फैला था।

मिली जानकारी के मुताबिक प्रयागराज के एक मेडिकल स्टोर से भाजपा नेता को इंजेक्शन मिल रहे थे। इधर विधि विज्ञान प्रयोगशाला में तैनात औषधि निरीक्षक डॉ. सीमा सिंह को जांच के लिए मौके पर बुलाया गया। बताया गया कि उन्होंने प्राथमिक जांच में बताया कि जब्त किए गए सभी इंजेक्शन नकली हैं।

इसके बाद इसका नमूना लेकर जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि अब जांच रिपोर्ट आने के बाद इसकी पुष्टि की जा सकेगी।


संबंधित खबरें