प्रयागराज: 10वीं व 12वीं के छात्रों को यूं बनाते थे नशे का लती, पुलिस ने गैंग के दो लोगों को धरदबोचा

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पुलिस ने नशीली सीरप की तस्करी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया।
पुलिस ने नशीली सीरप की तस्करी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया।

10वीं व 12वीं के स्टूडेंट्स को तलाश कर नशे का लती बनाते थे। जानकारी के मुताबिक उन्हें नशीली सीरप बेचते थे। पुलिस पूछताछ में उन दोनों ने स्वीकार भी किया है कि इस नशे के लती लोगों में 13-14 साल के किशोरवय से लेकर 25-26 साल तक के युवा है।

प्रयागराज। यूपी के प्रयागराज से हैरान करने वाली खबर सामने आई है।दरअसल प्रयागराज के संगम नगरी के शंकरगढ़ थाने की पुलिस ने शुक्रवार की रात दो ऐसे युवकों को दबोचा है। जो 10वीं व 12वीं के स्टूडेंट्स को तलाश कर नशे का लती बनाते थे। जानकारी के मुताबिक उन्हें नशीली सीरप बेचते थे।

पुलिस पूछताछ में उन दोनों ने स्वीकार भी किया है कि इस नशे के लती लोगों में 13-14 साल के किशोरवय से लेकर 25-26 साल तक के युवा है। बताया गया कि इससे अधिक उम्र के लोग सीरप का नशा नहीं करते हैं, जो चौकाने वाले हैं। जानकारी के मुता​बिक जिले के शंकरगढ़ थानांतर्गत रानीगंज रेलवे क्रासिंग के पास से शंकरगढ़ पुलिस ने नशीली सीरप की तस्करी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया।

बताया गया कि उनके कब्जे से 320 शीशी ओनरेक्स सीरप 100 एमएम, जिसमे अल्कोहल की मात्रा बहुत अधिक पाई जाती है, बरामद की गई। बताया गया कि मौके से जैकी कुमार भारतीय पुत्र स्व. रोशनलाल भारतीय निवासी काजीपुर, चायल, कौशांबी, हाल पता- जयरामपुर पटपर, धूमनगंज और रंजीश पटेल पुत्र राजेन्द्र सिंह पटेल निवासी जयरामपुर पटपर, धूमनगंज, प्रयागराज को पकड़ा गया।

बताया गया कि वह दोनों अपाचे मोटरसाइकिल (यूपी 70 इएन 9140) से मध्य प्रदेश से शंकरगढ़ आ रहे थे। शंकरगढ़, बारा, घूरपुर, नैनी, कीडगंज, धूमनगंज, सिविल लाइन, पुरामुफ्ती तक मे इस नशीली सीरप की सप्लाई है। शंकरगढ़ थानाध्यक्ष कुलदीप तिवारी के मुताबिक पकड़े गए तस्करों की उम्र भी 25 साल के आस-पास ही है।

उन दोनों पर इससे पहले भी शंकरगढ़ और बारा थाने धोखाधड़ी, आर्म्स एक्ट और एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हैं। बताया गया कि शुक्रवार रात में भी उन दोनों पर 8/21 एनडीपीएस एक्ट के सो अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए गए। मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ में ये भी बताया कि इनके ग्राहक ज्यादातर हाई स्कूल और इंटर में पढ़ने वाले स्टूडेंट है।

बताया गया कि यह दोनों बीते तीन साल से ये धंधा कर रहे है। इन्हें नशीली दवाओं की खेप देने वाला रीवा, मध्य प्रदेश का है। बताया गया कि पुलिस उसकी तलाश तेजी से कर रही है।
 


संबंधित खबरें