बरेली पुलिस ने नहीं लिखा अपहरण का मामला तो पिता ने की खुदकुशी, ग्रामीणों का पुलिस पर पथराव

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

गांव के एक किसान की बेटी चार दिन पहले  गायब हो गई थी।
गांव के एक किसान की बेटी चार दिन पहले गायब हो गई थी।

सोमवार सुबह उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। जेब में सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें चौकी इंचार्ज पर अभद्रता की बात लिखी थी। ग्रामीणों का आरोप है कि सुबह नौ बजे मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज ने सुसाइड नोट फाड़ दिया। इस पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। फिर आक्रोशित ग्रामीणों ने दारोगा को बंधक बना लिया।

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में सोमवार सुबह एक युवक की मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ। मालूम हो कि इस युवक की  बेटी आठ अप्रैल को लापता हो गई थी। इसके बाद वह अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचा तो पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया।

आरोप है कि रामनगर चौकी इंचार्ज ने अपमानित कर उसे भगा दिया। तभी से वह तनाव में थे। सोमवार सुबह उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। जेब में सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें चौकी इंचार्ज पर अभद्रता की बात लिखी थी।

ग्रामीणों का आरोप है कि सुबह नौ बजे मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज ने सुसाइड नोट फाड़ दिया। इस पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। फिर आक्रोशित ग्रामीणों ने दारोगा को बंधक बना लिया। दारोगा को छुड़ाने पहुंची पुलिस टीम पर पथराव कर दिया गया।

दरोगा और सिपाहियों को ग्रामीणों ने पीटना शुरू कर दिया। पथराव भी किया। इसमें कुछ पुलिसकर्मी चोटिल हुए। पुलिसकर्मियों ने वहां से भागकर जान बचाई। गांव में तनाव का माहौल है। 

चार दिन पहले लापता हुई है बेटी

गांव के एक किसान की बेटी चार दिन पहले  गायब हो गई थी। गांव से एक युवक भी गायब था। बेटी के भगाने के संदेह के साथ किसान ने आंवला थाने की चौकी रामनगर में तहरीर दी, लेकिन एफआईआर नहीं लिखी गई।

आरोप है कि उन्हें अपमानित करके भगा दिया गया। सोमवार को उनका शव रस्सी के सहारे लटका हुआ मिला। गांव के लोगों ने शव को नीचे उतारा। उसकी जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला।

जिसमें रामनगर के दारोगा पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया गया था। पता चलने पर दारोग़ा मौके पर पहुंचेे और सुसाइड नोट फाड़ दिया। इस पर ग्रामीणों ने उसे घेर कर बंधक बना लिया। उन्हें छ़ड़ाने पहुंची पुलिस पर पथराव किया। 

ग्रामीणों के पथराव में कई पुलिस कर्मी घायल हुए हैंं। इस पर सीओ के अलावा कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने पहुंचे, चौकी इंचार्ज पर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

आंवला विधायक धर्मपाल सिंह मौके पर पहुंचे। तब जाकर ग्रामीण शांत हुए लेकिन गांव में तनाव बना हुआ है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल का कहना है कि ग्रामीण अब शांत हैं। पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं। वहीं गांव में माहौल तनाव फैला हुआ है। ग्रामीण दरोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे है।


संबंधित खबरें