इटावा: बीसीएम मशीन हुई बेपटरी, काफी मशक्कत के बाद दोबारा लाई गई पटरी पर

टीम भारतदीप |

बीसीएम मशीन पटरी से उतर गई
बीसीएम मशीन पटरी से उतर गई

हटावा जंक्शन पर गिट्टी को छानने वाली मशीन बीसीएम बुधवार को पटरी से उतर गई। टेक्निकल स्टाफ ने काफी मशक्कत करने के बाद बीसीएम मशीन को दोबारा पटरी पर चढ़ाया।

इटावा। उत्तर प्रदेश के हटावा जंक्शन पर गिट्टी को छानने वाली मशीन बीसीएम बुधवार को पटरी से उतर गई। बीसीएम मशीन के पटरी से उतर जाने की जानकारी वहां मौजूद कर्मचारियों ने आला अधिकारियों को दी।

इसके बाद सूचना मिलने पर टेक्निकल स्टाफ की टीम तत्काल रूप से मौके पर पहुंची। टेक्निकल स्टाफ ने काफी मशक्कत करने के बाद बीसीएम मशीन को दोबारा पटरी पर चढ़ाया। इसके बाद बीएसएम मशीन आगे के लिए रवाना की गई। मशीन के दोबारा पटरी पर चढ़ने के बाद रेलवे कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

बता दें कि इटावा में गिट्टी छानने वाली बीसीएम मशीन पटरी से उतर गई। बीसीएम मशीन एक साइड पटरी पर मौजूद थी और इस मशीन को उदी से खागा जाना था। जानकारी के मुताबिक खागा में काम होना है इसके चलते मशीन को रवाना करना था।

बताया गया कि इसी कारण से बीसीएम मशीन को जंक्शन पर साइड लाइन पर खड़ा कर दिया गया। वहां मौजूद कर्मचारियों ने बताया कि जिस दौरान बीसीएम मशीन खड़ी की जा रही थी उसी वक्त वह पटरी से उतर गई। इसके बाद वहां मौजूद रेलवे कर्मियों ने इसी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी।

बीसीएम मशीन के पटरी से उतर जाने की खबर से उच्चाधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए। मशीन के पटरी से उतर जाने की सूचना पर टेक्निकल स्टाफ भी मौके पर पहुंच गया। टेक्निकल स्टाफ द्वारा मशीन को रात में ही पटरी पर लाने का प्रयास शुरू कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक कई घंटे के प्रयास के बाद मशीन के पहिए को पटरी पर लगाया जा सका। मशीन के दोबारा पटरी पर आने के बाद सभी ने राहत की सांस ली। बताते चले कि मशीन साइड लाइन पर थी, जिसके चलते रेलवे का रूट प्रभावित नहीं हुआ।


संबंधित खबरें