फिरोजाबाद में दिल्ली की ओर जा रहा शंटिंग इंजन पटरी से उतरा, अधिकारियों की 'फूली सांस'

टीम भारतदीप |

शटिंग इंजन अचानक पटरी से उतर गया
शटिंग इंजन अचानक पटरी से उतर गया

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के टूंडला में दिल्ली की ओर जा रहा शटिंग इंजन अचानक पटरी से उतर गया। इंजन के पटरी से उतरने की खबर जब अधिकारियों को मिली तो उनकी सांस फूल गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची विभागीय कर्मचारियों की टीम ने लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद इंजन को वापस पटरी पर लाया।

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के टूंडला में दिल्ली की ओर जा रहा शटिंग इंजन अचानक पटरी से उतर गया। इंजन के पटरी से उतरने की खबर जब अधिकारियों को मिली तो उनकी सांस फूल गई।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची विभागीय कर्मचारियों की टीम ने लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद इंजन को वापस पटरी पर लाया। इंजन के वापस पटरी में आने के बाद सभी ने राहत की सांस ली। हालांकि इस हादसे में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है।

जानकारी के मुताबिक रेलवे अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को शाम 7:30 बजे करीब एक शटिंग इंजन कानपुर से दिल्ली की तरफ जा रहा था। टूंडला में इंजन की शंटिंग हो रही थी। शाम करीब 7:30 बजे जब यह इंजन रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 5 पर पहुंचा तो ये पटरी से उतर गया।

शंटिंग इंजन के पटरी से उतर जाने की जानकारी तत्काल रूप से मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने अधिकारियों को दी। इसके बाद सूचना मिलने पर नियंत्रण अधिकारियों ने टीएक्सएसआर विभाग की टीम को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए। टीएक्सएसआर विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और लगभग 2 घंटे की मेहनत के बाद रात करीब 9:50 बजे इंजन को पटरी पर वापस लाने में सफलता हासिल की।

इंजन के वापस पटरी पर आने के बाद रेल अधिकारियों ने राहत की सांस ली। अधिकारियो के मुताबिक अभी ये पता नहीं चल सका है कि इंजन डीरेल कैसे हुआ। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इंजन डीरेल कैसे हुआ है इस बारे में जानकारी की जा रही है।


संबंधित खबरें