राजधानी लखनऊ में थाने के उद्घाटन से पहले बेकाबू ट्रेक ने इंस्पेक्टर को मारी टक्कर,मौत

टीम भारत दीप |

अयोध्या मामले में पुलिस को घटना स्थल से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है।
अयोध्या मामले में पुलिस को घटना स्थल से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है।

पुलिस के अनुसार, डॉ. संजय कुमार मूल रूप से बिहार के औरंगाबाद जिले के हसनपुर के रहने वाले थे। डॉ. संजय यहां आशियाना के एल्डिको में पत्नी और बच्चों के साथ रहते थे। उनके परिजनों को हादसे की जानकारी दे दी गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में शनिवार देर रात एक भीषण हादसे में पुलिस इंस्पेक्टर डॉ. संजय कुमार की मौत हो गई।  डॉक्टर संजय कुमार लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में बने नए थाने सैरपुर के उद्घाटन की तैयारियों में जुटे थे,

उद्घाटन कार्यक्रम सोमवार को होना था, लेकिन इससे पहले ही हादसे में इंस्पेक्टर की मौत हो गई। शनिवार रात करीब 11:30 बजे कार से मड़ियांव के भिठौली क्रॉसिंग की तरफ जा रहे थे। अचानक क्रॉसिंग पर तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी कार में जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे में इंस्पेक्टर की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस कमिश्नर ध्रुव कांत ठाकुर समेत अन्य पुलिस अधिकारी ट्रॉमा सेंटर पहुंचे। पुलिस के अनुसार, डॉ. संजय कुमार मूल रूप से बिहार के औरंगाबाद जिले के हसनपुर के रहने वाले थे। डॉ. संजय यहां आशियाना के एल्डिको में पत्नी और बच्चों के साथ रहते थे। उनके परिजनों को हादसे की जानकारी दे दी गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

अयोध्या में सिपाही ने की सुसाइड

इसी प्रकार एक दुखद घटना सामने आई है। यह मामला धर्म नगरी अयोध्या से जुड़ा है। यहां यलो जोन में तैनात सिपाही की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। रात में सिपाही का शव कमरे में पंखे से लटका हुआ मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने अधिकारियों की मौजूदगी में घर का दरवाजा खोलकर शव को पंखे से उतारा है। फॉरेंसिक टीम घटनास्थल से नमूने एकत्र कर मौत के कारणों का पता लगाने में जुट गई है।

एसएसपी शैलेंद्र पांडेय ने बताया कि मुजफ्फरनगर निवासी गगन राठी (24) की तैनाती फर्रुखाबाद में थी। कुछ माह से रामजन्मभूमि परिसर के रामकोट में सुरक्षा के लिए तैनात थे। अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के सप्त सागर कॉलोनी में किराए के मकान में रहते थे। शनिवार रात मकान मालिक ने पुलिस को कमरा न खोलने की सूचना-112 नंबर पर दी। पुलिस मौके पर पहुंची खिड़की से देखा तो अंदर सिपाही का शव पंखे से लटका हुआ मिला।

इसके बाद दरवाजा तोड़कर शव को पंखे से उतार कर पंचनामा किया गया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। घटना की सूचना सिपाही के परिजनों को दे दी गई। पुलिस को घटना स्थल से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें लड़की से जुड़ा मामला सामने आया है। हालाकि पुलिस ने इस संदर्भ में ज्यादा कुछ नहीं बताया।  

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें