भोपाल: मूंछ का मामला पहुंचा 'सरकार' तक, गृह मंत्री ने डीजीपी से मांगी रिपोर्ट

टीम भारत दीप |

उत्तर प्रदेश में मूंछों वाले जवानों की फोटो के साथ उनकी मूंछों के फोटो वायरल हुए।
उत्तर प्रदेश में मूंछों वाले जवानों की फोटो के साथ उनकी मूंछों के फोटो वायरल हुए।

एमपी पुलिस के ​विशेष सशस्त्र बल के चालक आरक्षक राकेश राणा विशेष महानिदेशक को-ऑपेरेटिव फ्रॉड के पास ड्यूटी करते थे। सालभर से वे उनके यहां ड्यूटी कर रहे थे, लेकिन पिछले सप्ताह उन्हें साहब ने टर्नआउट चैक में मूंछों पर आपत्ति जताई थी। इसे कटवाने का आदेश दिया, लेकिन राकेश ने उनका आदेश नहीं माना, इसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था।

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के एक कांस्टेबल की मूंछ इन दिनों सुर्खियों में छाई हुई है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी से रिपोर्ट मांग ली है। वहीं, इस मसले पर सोमवार को सुबह से ही मीटिंग का दौर शुरू हो गया है। 

आपकों बता दें कि एमपी पुलिस के ​विशेष सशस्त्र बल के चालक आरक्षक राकेश राणा विशेष महानिदेशक को-ऑपेरेटिव फ्रॉड के पास ड्यूटी करते थे। सालभर से वे उनके यहां ड्यूटी कर रहे थे, लेकिन पिछले सप्ताह उन्हें साहब ने टर्नआउट चैक में मूंछों पर आपत्ति जताई थी। इसे कटवाने का आदेश दिया, लेकिन राकेश ने उनका आदेश नहीं माना, इसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था। 

रविवार से वायरल हुआ विवाद

राकेश राणा के मूंछ विवाद का मामला रविवार को वायरल हुआ है। इसमें उन्होंने कहा भी कि वे राजपूत हैं और वह मूंछें नहीं कटवाएंगे चाहे नौकरी चली जाए। यही बात उन्होंने अपने अधिकारी से कही थी जिस पर उन्हें निलंबित होना पड़ा था। उनकी मूंछों की तुलना कैप्टन अभिनंदन से की जाने लगी थी और यही नहीं उत्तर प्रदेश में मूंछों वाले जवानों की फोटो के साथ उनकी मूंछों के फोटो वायरल हुए। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें