धर्म संसद में गांधी जी पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज खजुराहो से ​चार दिन बाद गिरफ्तार

टीम भारत दीप |

"कालीचरण महाराज पर छत्तीसगढ़ के साथ ही कई अन्य राज्यों में केस दर्ज हुए है।
"कालीचरण महाराज पर छत्तीसगढ़ के साथ ही कई अन्य राज्यों में केस दर्ज हुए है।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में धर्मगुरु कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी के बारे में अपमानजनक शब्द कहते हुए कहा कि नाथूराम गोडसे ने बापू की हत्या कर सही कदम उठाया था। कालीचरण दास ने कहा कि इस्लाम का लक्ष्य राजनीति के माध्यम से राष्ट्र पर कब्जा करना है। हमारी आंखों के सामने उन्होंने 1947 में कब्जा कर लिया था।

खजुराहो। पिछले दिनों धर्म संसद लगाने वाले कालीदास महाराज को मध्यप्रदेश के छतपुर के खजुराहो से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आपकों बता दें कि महाराज ने महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी की थी। यह गिरफ्तारी छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने की है।

कालीचरण पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में कई जगह मुकदमे दर्ज किए गए थे। बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक संगठन द्वारा आयोजित धर्म संसद में धर्मगुरु कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी के बारे में अपमानजनक शब्द कहे थे और नाथूराम गोडसे को बापू की हत्या के लिए सही ठहराया था।

इसके बाद कालीचरण महाराज के खिलाफ बीते रविवार को रायपुर के टिकरापारा थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (2) (वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या द्वेष पैदा करने वाले बयान देना) और 294 के तहत मामला दर्ज किया गया था। 

कालीचरण ने महात्मा गांधी को कहे थे अपशब्द

इससे पहले छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में धर्मगुरु कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी के बारे में अपमानजनक शब्द कहते हुए कहा कि नाथूराम गोडसे ने बापू की हत्या कर सही कदम उठाया था। कालीचरण दास ने कहा कि इस्लाम का लक्ष्य राजनीति के माध्यम से राष्ट्र पर कब्जा करना है।

हमारी आंखों के सामने उन्होंने 1947 में कब्जा कर लिया था। उन्होंने पहले ईरान, इराक और अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था। उन्होंने राजनीति के माध्यम से बांग्लादेश और पाकिस्तान पर कब्जा कर लिया था। मैं नाथूराम गोडसे को सलाम करता हूं कि उन्होंने गांधी की हत्या कर दी... इसके बाद लोगों ने तालियां भी बजाईं।

हमारा कर्तव्य धर्म की रक्षा करना

वही जनसभा में कालीचरण महाराज ने कहा था कि हमारा मुख्य कर्तव्य क्या है, धर्म की रक्षा करना। हमें सरकार में एक कट्टर हिंदू राजा (नेता) का चुनाव करना चाहिए, भले ही कोई भी हो। इसके आगे बोलते हुए कहा कि "हमारे घरों की महिलाएं बहुत अच्छी और सभ्य हैं और वे मतदान के लिए नहीं जाती हैं।

जब सामूहिक दुष्कर्म होंगे तो आपके घर की महिलाओं का क्या होगा। महामूर्खों मैं उन लोगों को बुला रहा हूं जो वोट देने के लिए बाहर नहीं जाते हैं।"कालीचरण महाराज पर छत्तीसगढ़ के साथ ही कई अन्य राज्यों में केस दर्ज हुए है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें