भोपाल के हमीदिया अस्पताल में लगी, चार बच्चों की मौत, सीएम ने जताया दुख

टीम भारत दीप |

आग पर तो काबू पा लिया गया, लेकिन देर रात तक राहत-बचाव कार्य जारी था।
आग पर तो काबू पा लिया गया, लेकिन देर रात तक राहत-बचाव कार्य जारी था।

आग की घटना में चार बच्चों की मौत की पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग की घटना दुखद है। दुर्भाग्यवश पहले से गंभीर रूप से बीमार होने पर भर्ती तीन बच्चों को नहीं बचाया जा सका। घटना की जांच के निर्देश दिए गए हैं।

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सबसे बड़े अस्पताल हमीदिया में सोमवार देर रात को बड़ा हादसा हो गया। यहां यहां कमला नेहरू की तीसरी मंजिल पर आग लग गई।  जिस वक्त आग लगी उस समय वार्ड में 40 बच्चे भर्ती ​थे, जिनमें चार बच्चों की मौत हो गई, हालांकि अस्पताल के स्टाफ ने 36 बच्चों की जान बचा ली।

अस्पताल में आग लगने के बाद चारों तरफ चीख पुकार मच गई। धुआं और भागदौड़ के बीच कई घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल रहा है। चारों तरफ धुआं भर जाने की वजह से  अंदर फंसे लोगों को बड़ी बमुश्किल निकाला गया, आग पर तो काबू पा लिया गया, लेकिन देर रात तक राहत-बचाव कार्य जारी था।

मालूम हो कि जिस चिल्ड्रन वार्ड में आग लगी, उसे नई बिल्डिंग में शिफ्ट किया जाना था। कई लोगों को स्ट्रेचर से बाहर निकालकर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

मुख्यमंत्री ने जांच के दिए आदेश

आग की घटना में चार बच्चों की मौत की पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग की घटना दुखद है।

दुर्भाग्यवश पहले से गंभीर रूप से बीमार होने पर भर्ती तीन बच्चों को नहीं बचाया जा सका। घटना की जांच के निर्देश दिए गए हैं। ये जांच एडिशनल चीफ सेक्रेटरी लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान करेंगे। घटना पर मेरी लगातार नजर है।

आपकों बता दें कि इससे पहले भी हमीदिया अस्पताल परिसर में 7 अक्टूबर को भी नई बिल्डिंग में दूसरे तल पर ठेकेदार के स्टोर रूम में आग लग गई थी। फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियों ने एक घंटे में इस पर काबू पाया था। इससे पहले महाराष्ट्र के अहमद में नगर में कोविड अस्पताल में आग लगने से दस लोगों की मौत हो चुकी है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें