यूपी का रण: यूसुफ अली का सिर्फ छह दिन में ही हुआ सपा से मोहभंग, फिर कांग्रेस में लौटे, जानिए वजह

टीम भारत दीप |

कांग्रेस ने पार्टी में वापसी के बाद अली को टिकट ​दे दिया है।
कांग्रेस ने पार्टी में वापसी के बाद अली को टिकट ​दे दिया है।

अली यूसुफ अली 14 जनवरी को लखनऊ में पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ सपा में शामिल हुए थे। वह कांग्रेस में प्रदेश महासचिव थे और कांग्रेस ने एक दिन पहले ही उन्हें चमरौआ सीट से प्रत्याशी घोषित किया था। उन्हें सपा से भी टिकट मिलने की उम्मीद थी, लेकिन सपा ने टिकट नहीं दिया।

रामपुर। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट के लिए भगदड़ मची हुई। इसके लिए लोगों की आस्था भी बदल रही है, इसके लिए लोग पार्टी भी बदल रहे है। रामपुर से विधायक यूसुफ अली का सिर्फ छह दिन बाद ही सपा से मोह भंग हो गया।

अली सपा मुखिया अखिलेश यादव पर गद्दारी का आरोप लगाते हुए वह फिर से कांग्रेस में लौट आए। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में ही चमरौआ विधानसभा सीट से नामांकन पत्र भी खरीद लिया। कांग्रेस ने भी उन्हें सिंबल दे दिया है। अब वह कांग्रेस के टिकट पर ही रामपुर जनपद की चमरौआ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। 

स्वामी प्रसाद के साथ सपा में हुए थे शामिल

अली यूसुफ अली 14 जनवरी को लखनऊ में पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ सपा में शामिल हुए थे। वह कांग्रेस में प्रदेश महासचिव थे और कांग्रेस ने एक दिन पहले ही उन्हें चमरौआ सीट से प्रत्याशी घोषित किया था।

उन्हें सपा से भी टिकट मिलने की उम्मीद थी, लेकिन सपा ने टिकट नहीं दिया। इस पर यूसुफ अली ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सपा पर तमाम आरोप लगए। शुक्रवार को उनका वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह कह रहे हैं कि सपा मुखिया ने गद्दारी की है। वह सपा में कभी नहीं थे और न हैं। कांग्रेस के सच्चे सिपाही हैं। कांग्रेस में ही रहना चाहते हैं।

कांग्रेस से मांगी माफी

विधायक ने अली ने कहा कि उनसे जो गलती हुई है, उसके लिए कांग्रेस नेताओं से माफी चाहते हैं। यूसुफ अली साल 2012 में बसपा के टिकट पर चमरौआ से विधायक बने थे। इसके बाद 2017 में भी बसपा के टिकट पर ही चुनाव लड़े, लेकिन बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कांग्रेस ने उन्हें प्रदेश महासचिव भी बना दिया।

चमरौआ विधान सभा सीट से प्रत्याशी भी घोषित कर दिया। लेकिन, इसके अगले दिन समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे। यूसुफ अली ने बताया कि उनकी प्रियंका गांधी से बात हो गई है। शुक्रवार शाम उन्हें पार्टी का सिंबल भी मिल गया है। अब वह कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में ही चुनाव लड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें