चार्जिंग के दौरान ई-रिक्शा बैटरी में ब्लास्ट, एक बच्चे की मौत, 5 घायल

टीम भारतदीप |

चार्जिंग के दौरान ई-रिक्शा बैटरी में ब्लास्ट
चार्जिंग के दौरान ई-रिक्शा बैटरी में ब्लास्ट

यहां एक घर में चार्जिंग के दौरान ई-रिक्शा की बैटरी में ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट होने के बाद पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि कमरे की दीवार तक गिर गयी और दीवार के नीचे कई लोग दब गए।

नोएडा। उत्तर प्रदेश के गेटर नोएडा के इकोटेक-3 थाना क्षेत्र के हल्दोनी गांव से दर्दनाक खबर सामने आई है। यहां एक घर में चार्जिंग के दौरान ई-रिक्शा की बैटरी में ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट होने के बाद पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई।

ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि कमरे की दीवार तक गिर गयी और दीवार के नीचे कई लोग दब गए। जिसमें एक बच्चे की मौत हो गयी जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं। फिलवक्त पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया दिया है जहां उनका इलाज जारी है।

जानकारी के मुताबिक मामला ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक 3 थाना क्षेत्र के हल्द्वानी गांव का है, जहां पर अचानक बैटरी में ब्लास्ट हो गया और बैटरी फटने के बाद घर की दीवार गिर गई। बताया जा रहा है कि बुधवार की सुबह थाना क्षेत्र ईकोटेक 3 के अन्तर्गत बबलू पुत्र इदरीश निवासी हल्द्वानी मैन मार्केट, निम्स अस्पताल के सामने, मुदस्सर प्रधान की कॉलोनी में ई-रिक्शा की बैटरी चार्ज करते समय फट गई।

जिसमें इस्लाम के घर रिश्तेदारी में आया ईशुब पुत्र सफी मोहम्मद उम्र करीब 12 वर्ष निवासी ग्राम पलाका, थाना रबूपुरा की गंभीर रूप से घायल होने के कारण अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। वहीं इदरीश उम्र करीब 55 वर्ष, इस्लाम पुत्र लीले उम्र करीब 38 वर्ष, अरमान पुत्र इस्लाम उम्र करीब 8 वर्ष, सुल्तान पुत्र इस्लाम उम्र करीब 8 वर्ष घायल हो गए हैं।

घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है, मौके पर पुलिस द्वारा आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है। हादसे के बाद वहां अफरातफरी मच गई। दीवारों के गिरे मलबे से आनन-फानन में लोगों को बाहर निकाला गया और फिर अस्पताल पहुंचाया गया।
 


संबंधित खबरें