दर्दनाक : लखनऊ में ऑक्सीजन प्लांट में सिलेंडर रीफिलिंग के दौरान हुआ ब्लास्ट, तीन की मौत, कई घायल

टीम भारत दीप |

सीएम योगी ने भी हादसे पर शोक जताया है।
सीएम योगी ने भी हादसे पर शोक जताया है।

यूपी की राजधानी लखनऊ में बुधवार को बड़ा हादसा हुआ है। बताया गया कि यहां देवा रोड स्थित केटी ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट के चलते तीन लोगों की मौत हो गई है। वहीं 7 लोग घायल हैं। बताया गया कि पुलिस और रेस्क्यू टीमों ने घटना स्थल पर पहुंचकर घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है। वहीं एसीपी विभूतिखंड, प्रवीण मलिक के मुताबिक ऑक्सीजन प्लांट पर ये हादसा रीफिलिंग के दरम्यान लीकेज के कारण हुआ है।

लखनऊ। कोरोना के कहर के बीच यूपी में ऑक्सीजन को लेकर मचे हाहाकार के बीच बुधवार दिल दहला देने वाला हादसा हो गया है। सूबे की राजधानी लखनऊ में ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट होने से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई लोग घायल हो गए है, जिन्हे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक यूपी की राजधानी लखनऊ में बुधवार को बड़ा हादसा हुआ है। बताया गया कि यहां देवा रोड स्थित केटी ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट के चलते तीन लोगों की मौत हो गई है। वहीं 7 लोग घायल हैं। बताया गया कि पुलिस और रेस्क्यू टीमों ने घटना स्थल पर पहुंचकर घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है।

वहीं एसीपी विभूतिखंड, प्रवीण मलिक के मुताबिक ऑक्सीजन प्लांट पर ये हादसा रीफिलिंग के दरम्यान लीकेज के कारण हुआ है। बताया गया कि मृतकों में एक प्लांट का कर्मचारी और दूसरा रीफिलिंग के लिए आया व्यक्ति शामिल है।वहीं पुलिस कमिश्नर ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

बताया गया कि हादसे के समय प्लांट के बाहर सैकड़ों लोगों की भीड़ ऑक्सीजन के लिए एकजुट थी। बताया गया कि ये सभी लोग सिलेंडर रीफिलिंग कराने यहां पहुंचे थे। वहीं मिली जानकारी के मुताबिक हादसा इतना भयावह था कि एक युवक सिलेंडर में ऑक्सीजन रीफिलिंग कराने पहुंचा था, जैसे ही यह ब्लास्ट हुआ, उसका एक हाथ इस ब्लास्ट में उड़ गया।

बताया गया कि मौके पर खड़े कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। गौरतलब है कि यूपी में इन दिनों ऑक्सीजन का संकट है। इसका सबसे ज्यादा असर राजधानी लखनऊ में देखने को मिल रहा है। यहां हजारों की संख्या में मरीजों के परिजन ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए प्लांट के चक्कर लगाते नजर आ रहे हैं।

इस वजह से इन ऑक्सीजन प्लांटों पर लंबी-लंबी लोगों की कतारे लग रही हैं। वहीं सीएम योगी ने भी हादसे पर शोक जताया है। बता दें कि यूपी में अब तक 13 लाख 68 हजार से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। वहीं इनमें 10 लाख 81 लोग रिकवर भी हो चुके हैं। वहीं 2.72 लाख मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।

वहीं अब तक 13 हजार 798 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।


संबंधित खबरें