बारात आने से चंद घंटे पहले, दुल्हन प्रेमी संग हुई फरार, बिना ब्याहे लौटा दूल्हा

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

युवती के प्रेमी के साथ फरार होने के चलते बारात बिना दुल्हन के वापस रास्ते से ही वापस लौट गई।
युवती के प्रेमी के साथ फरार होने के चलते बारात बिना दुल्हन के वापस रास्ते से ही वापस लौट गई।

एक मां -बाप अपनी बेटी के हाथ पीले करने के लिए कई साल से एक-एक पैसा जोड़ रहे थे। पिता ने बेटी की शादी के लिए एक अच्छा घर- वर की तलाश कर शादी का दिन भी तय कर दिया। शादी के लिए तैयारी पूरे मन से की गई। शादी आने के दिन तक माता-पिता को नहीं पता था उसकी बेटी उनके अरमानों पर कालिख पोत कर घर से फरार हो गई।

प्रयागराज । एक मां -बाप अपनी बेटी के हाथ पीले करने के लिए कई साल से एक-एक पैसा जोड़ रहे थे। पिता ने बेटी की शादी के लिए एक अच्छा घर- वर की तलाश कर शादी का दिन भी तय कर दिया।

शादी के लिए तैयारी पूरे मन से की गई। शादी आने के दिन तक माता-पिता को नहीं पता था उसकी बेटी उनके अरमानों पर कालिख पोत कर घर से फरार हो गई। यह वाक्या प्रयागराज में हुआ है।

यहां बारात के चंद घंटे पहले बेटी शौच के बहाने घर से निकली और अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई।काफी देर तक जब परिजन बेटी के लौटने की राह देखते रहे जब वह नहीं लौटी तो परिजनों के हाथ- पांव फूल गए।

परिजन ने बेटी को तलाशने का हर सभंव प्रयास किया जब वह नहीं मिली तो थकहार कर सभी घर में बैठ गए।गांव में यह खबर आग की तरह फैल गई। धीरे-धीरे शादी में शरीख होने आने वाले मेहमान बेइज्जती के डर से दबे पांव वापस लौट गए।

थोड़ी ही देर में घर में चल रहे शुभ कार्य की तैयारी बंद हो गए लोग अवाक से इधर-उधर बैठ गए कोई भी कुछ कहने की दशा में नहीं था। प्रयागराज के मऊआइमा इलाके के एक गांव की एक युवती की बारात पिछले दिनों प्रतापगढ़ से आनी थी। शादी की तैयारियों को लेकर मेहमानों का आना शुरू था।

इसी बीच युवती शौच का बहाना करके घर से बाहर निकली। जिसके बाद वह अपने प्रेमी युवक के साथ फरार हो गई।जब मामला परिजनों के साथ मेहमानों के बीच पहुंचा तो लोग अवाक रह गए। उधर जब युवती के फरार होने की खबर रास्ते में पहुंचे बारातियों के बीच पहुंची तो वह भी दंग रह गए।

युवती के प्रेमी के साथ फरार होने के चलते बारात बिना दुल्हन के वापस रास्ते से ही वापस लौट गई।यह तो ​सिर्फ एक मां-बाप का दर्द है । इस तरह की घटनाएं अब हर रोज अखबार की सुर्खियां बन रही ऐसी ही घटना शुक्रवार को प्रदेश के गोंडा जिले में देखने को मिली।

यहां एक दुल्हन तो सात फेरे लेने के बाद अपने प्रेमी संग फरार हो गई। इस बात का पता दुल्हन और दूल्हे पक्ष उस समय चला, जब दुल्हन के पिता ने बताया कि उनकी पुत्री गहने लेकर अपने प्रेमी के साथ कहीं भाग गई।

दुल्हन के फरार होने की खबर मिलते ही वर पक्ष के भी होश उड़ गए।यहां तो दुल्हन ने खुशी -खुशी विवाह की रस्म निभाई सुबह तीन बजे के समय जब सब लोग सोने चले गए तो वह प्रेमी संग फरार हो गई।  अब सवाल यह उठता है कि हमारे बच्चे किस दिशा में जा रहे है।

अगर उन्हें प्रेमी के साथ ही जीना है तो शादी के दिन का इंतजार क्यों करते है वह इस दिन की नौबत ही क्यों आने दे रहे है। वह पहले ही अपनी बात क्यों नहीं रखते, इसके अलावा माता -पिता को भी ऐसी नौबत न आए इसलिए बच्चों की मर्जी के बाद ही विवाह की रस्में तय करें। 


संबंधित खबरें