जहरीली शराब से मौत के मामले में दरोगा समेत चार निलंबित, 7 पर मामला दर्ज

टीम भारत दीप |

लापरवाही बरतने पर पुलिस कर्मियों पर विभागीय कार्रवाई हुई है।
लापरवाही बरतने पर पुलिस कर्मियों पर विभागीय कार्रवाई हुई है।

जहरीली शराब पीने से हुई 5 लोगों की मौत के बाद सीएम के सख्त रवैये का असर दिखाई दे रहा है। पहले आबकारी अफसर व कर्मचारियों पर गाज गिरने के बाद शनिवार रात डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने भी फूलपुर थाने में तैनात एक दरोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।

प्रयागराज। प्रयागराज में जहरीली शराब पीने से हुई 5 लोगों की मौत के बाद सीएम के सख्त रवैये का असर दिखाई दे रहा है।

पहले आबकारी अफसर व कर्मचारियों पर गाज गिरने के बाद शनिवार रात डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने भी फूलपुर थाने में तैनात एक दरोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।

डीआईजी ने बताया कि दरोगा राजेश कुमार,बीट कांस्टेबल हरेराम गुप्ता, कांस्टेबल गौरव सैनी और कांस्टेबल जोगिंदर सिंह को निलंबित किया गया है।

इन पर आरोप है कि आपराधिक प्रवृत्ति के ठेकेदार के बारे में जानकारी होने के बाद भी रिपोर्ट नहीं दी थी, जिसके कारण यह घटना हुई। लापरवाही बरतने पर पुलिस कर्मियों पर विभागीय कार्रवाई हुई है।

व्यवस्था बनाए रखने के लिए फूलपुर थाने में इंस्पेक्टर राज किशोर को अतिरिक्त प्रभारी के तौर पर चार्ज दिया गया है। फूलपुर थाना प्रभारी रहे बृजेश सिंह को महिला अपराध के प्रकरण में लापरवाही बरतने पर निलंबित किया गया था।

तब से फूलपुर थाने में कोई प्रभारी नहीं था। दूसरी ओर पुलिस ने इस प्रकरण में कार्रवाई करते हुए देशी शराब की ठेकेदार संगीता देवी, उसके पति श्याम बाबू जायसवाल, कन्हैया जायसवाल, राजेश यादव, अजय यादव, सुरेंद्र और जगजीत को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए आरोपियों में ठेकेदार के अलावा सेल्समैन और शराब पहुंचाने वाले दूसरे ठेकेदार शामिल है। इनके खिलाफ शुक्रवार रात को ही आबकारी विभाग की ओर से फूलपुर थाने में संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

स्थानीय पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच समेत कई टीमों का गठन किया गया था। सर्विलांस की मदद से शनिवार शाम तक सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। प्रदेश सरकार इस मामले में विपक्ष को कोई मौका नहीं देना चाहती है,इसलिए लगातार कार्रवाई कर रही है। 


संबंधित खबरें