बारिश का कहर: केरल बाद उत्तराखंड में बारिश ने मचाई तबाही 5 लोगों की मौत, बह गया नदी का पुल

टीम भारत दीप |

उत्तराखंड में तीन दिन से तेज बारिश हो रही है।
उत्तराखंड में तीन दिन से तेज बारिश हो रही है।

हाईवे के पास उफनते लंबागढ़ नाले में फंसी एक कार को क्रेन की मदद से निकाला गया। कार में यात्री भी सवार थे। भूस्खलन के चलते कार नाले में पत्थरों की वजह से फंस गई थी। बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन ने इसका रेस्क्यू किया। वहीं उत्तराखंड के चंपावत में चल्थी नदी में पानी के तेज बहाव की वजह से अंडर कंस्ट्रक्शन ब्रिज गह गया।

नईदिल्ली। देश के कई हिस्सों में हो रही बारिश भयंकर रूप से तबाही मचा रही है। पहले केरल में बारिश और भू स्खलन की वजह से 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, वहीं अब उत्तराखंड में अब बारिश की वजह से नदियों में उफान आया है। बाढ़ और भूस्खलन की वजह से लोगों की जान आफत में पड़ गई है।

सोमवार शाम हाईवे के पास उफनते लंबागढ़ नाले में फंसी एक कार को क्रेन की मदद से निकाला गया। कार में यात्री भी सवार थे। भूस्खलन के चलते कार नाले में पत्थरों की वजह से फंस गई थी। बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन ने इसका रेस्क्यू किया। वहीं उत्तराखंड के चंपावत में चल्थी नदी में पानी के तेज बहाव की वजह से अंडर कंस्ट्रक्शन ब्रिज गह गया।

आज भी उत्तराखंड में अलर्ट जारी

उत्तराखंड में तीन दिन से तेज बारिश हो रही है। इसमें नेपाल के तीन मजदूरों समेत पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि दो लोग घायल हुए हैं। उत्तराखंड सरकार ने मौसम ठीक होने तक चारधाम यात्रा को भी रोक दिया है। हिमालय के मंदिरों की तरफ जाने वाले वाहनों की आवाजाही भी रोक दी गई है।

केरल में खोले गए बांधों के गेट

केरल में बारिश के चलते तबाही मची हुई है, इसलिए और तबाही रोकने के लिए। दो बांधों के गेट खोले गए। आपकों बता दें कि यहां करीब 30 लोगों की बाढ़ और भूस्खलन से मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग बेघर हो गए हैं।

बांधों में पानी का स्तर बढ़ने के बाद मंगलवार सुबह 6 बजे एर्नाकुलम जिले में इदामलयार बांध के दो गेट खोले गए।यूपी और एमपी में भी तेज बारिश के आसार जताए गए। एमपी के ग्वालियर चंबल अंचल में 120 साल में अब तक दो बार इतनी बारिश का रिकॉर्ड की गई है। इस वजह से धान और बाजरा किसानों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। वहीं खेतों की गई बुवाई सब चौपट हो जाएगी। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें