वाराणसी में चुनावी हिंसा: प्रधान पद के प्रत्याशी को गोलियों से किया छलनी

टीम भारत दीप |

गोली चलने की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पहुंचे तो हमलावर बाइक से  बड़ागांव की ओर भाग निकले।
गोली चलने की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पहुंचे तो हमलावर बाइक से बड़ागांव की ओर भाग निकले।

घायल युवक को परिजन वाराणसी के ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने चेकअप के बाद घायल को मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत से गांव से लेकर बीएचयू ट्रॉमा सेंटर तक ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश देखा गया। पुलिस वारदात की वजह चुनावी और निजी रंजिश के साथ ही जमीन विवाद को मानकर पुलिस तफ्तीश कर रही है।

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में इन दिनों पंचायत चुनाव की गहमागहमी है। चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए लोग किसी भी हद तक जाने को तैयार है। इस सनक में  वाराणसी में शनिवार रात बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी की हत्या कर दी।

बदमाशों ने सात गोलिया मारी, प्रधान प्रत्याशी की हत्या से गांव में आक्रोश है। जानकारी के मुताबिक वाराणसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र के इंदरपुर गांव के पूर्व प्रधान और इस बार फिर पंचायत चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे विजेंद्र यादव उर्फ पप्पू (45) को शनिवार की रात गोली मार कर हत्या कर दी गई। 

घायल युवक को परिजन वाराणसी के ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने चेकअप के बाद घायल को मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत से गांव से लेकर बीएचयू ट्रॉमा सेंटर तक ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश  देखा गया।

पुलिस वारदात की वजह चुनावी और निजी रंजिश के साथ ही जमीन विवाद को मानकर पुलिस तफ्तीश कर रही है। पुलिस को मौके से सात खोखा मिला। इस मामले को सुलझाने के लिए पुलिस क्षेत्र के संदिग्धों और हिस्ट्रीशीटरकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

15 साल पहले निर्विरोध चुने गए थे प्रधान

बड़ागांव थाना अंतर्गत इंदरपुर गांव निवासी विजेंद्र यादव 15 साल पहले निर्विरोध ग्राम प्रधान चुने गए थे। बीते 10 साल से उनकी पत्नी ममता यादव इंदरपुर गांव की प्रधान थी। विजेंद्र समाजवादी पार्टी से भी जुड़े हुए थे। इस बार विजेंद्र यादव ने फिर ग्राम प्रधान पद के चुनाव के लिए नामांकन किया था। 

परिजनों के अनुसार वह देर शाम बड़ागांव से बाइक से घर आ रहे थे। सैरा गांव में एक बगीचे के समीप पहले से घात लगा कर बैठे बदमाशों ने आठ से 10 राउंड फायरिंग की। गोली चलने की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पहुंचे तो हमलावर बाइक से  बड़ागांव की ओर भाग निकले।

ट्रामा सेंटर लेकर गए परिजन

खून से लथपथ विजेंद्र को काजीसराय और मलदहिया स्थित निजी हॉस्पिटल होते हुए बीएचयू ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

परिजनों के अनुसार विजेंद्र के सीने पर सात गोली मारी गई है। वहीं डॉक्टरों के अनुसार गोलियों के बारे में सही तरीके से पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही स्पष्ट हो सकेगा। उधर, वारदात की सूचना पाकर बीएचयू ट्रॉमा सेंटर पहुंचे एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने बताया कि परिजनों से यही पता लगा है कि सीने में सात गोली मारी गई है।

फिलहाल शव बीएचयू मोर्चरी में रखवाया गया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी कि कितनी गोली मारी गई है। बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस की तीन टीम लगाई गई है।

वहीं विजेंद्र यादव की मौत से घर में रोना -पीटना मचा है। मृतक की पत्नी और बच्चे गहरे सदमें में है। परिजनों ने पुलिस से तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। 


संबंधित खबरें