हसीन इश्क के सपने हकीकत में निकले लव जिहाद, ‘जहन्नुम‘ से युवती को यूं बचा पाई पुलिस

टीम भारत दीप |

युवती को गर्म चिमटे तक से दागा गया।
युवती को गर्म चिमटे तक से दागा गया।

यातनाओं से परेशान युवती ने चुपके से फोन कर मामले की जानकारी अपने घर पर दी। बुधवार को परिवार वालों के साथ आई गुजरात पुलिस युवती को साथ लेकर चली गई।

कौशाम्बी। उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले में लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां के एक युवक ने गुजरात की एक युवती को प्रेमजाल में फंसाकर कोर्ट मैरिज कर ली। इतना ही नहीं उसने युवती का नाम और धर्म तक बदलवा दिया। 

लॉकडाउन में वह अपनी पत्नी को लेकर कौशाम्बी आ गया। आरोप है यहां परिवारीजनों के साथ मिलकर उसका उत्पीड़न किया जाने लगा। यातनाओं से परेशान युवती ने चुपके से फोन कर मामले की जानकारी अपने घर पर दी। बुधवार को परिवार वालों के साथ आई गुजरात पुलिस युवती को साथ लेकर चली गई। 
 
बताया गया है कि कौशाम्बी के कड़ा का एक युवक गुजरात के नौसारी जिले में होटल मैनेजर का कार्य करता था। होटल के समीप रहने वाली एक युवती से उसके प्रेम संबंध हो गए। करीब दो साल आठ महीने पहले उसने युवती को झांसे में लेकर सूरत की अदालत में कोर्ट मैरिज कर ‌ली। 

युवती का आरोप है कि युवक ने शादी करने के बाद उसका नाम ही नहीं धर्म तक बदलवा दिया। कुछ दिनों तक तो वह युवती को लेकर गुजरात में ही इधर-उधर रहता रहा। सा‌थ ही दूसरे होटल में नौकरी करने लगा। लॉकडाउन में होटल बंद हुआ तो युवती को लेकर यहां अपने घर चला आया। 

युवती का कहना है कि घर लाने के बाद युवक का रवैया ही बदल गया। परिवारीजनों के साथ मिलकर बात-बात पर वह गाली-गलौज करता और विरोध करने पर कमरे में बंद करके पिटाई भी करता। युवती को गर्म चिमटे तक से दागा गया। 

युवती सात माह की गर्भवती है. इसकी जानकारी होने के बाद भी हैवानों को उस पर तरस नहीं आया। दो दिन पहले चुपके से फोन का जुगाड़ कर युवती ने आपबीती परिवारीजनों को बता दी। बुधवार को गुजरात के नौसारी थाने से दरोगा एमपी पटेल की अगुवाई में परिवारीजनों संग आई पुलिस युवती को लेकर चली गई। 

मामले में कड़ा कोतवाली में किसी तरह का कोई केस नहीं दर्ज कराया गया है। गुजरात की पुलिस युवती को लेकर चली गई है, युवक को भी बुलाया गया है। कौशाम्बी पुलिस का कहना है कि यहां किसी तरह का कोई केस दर्ज नहीं है। इस बाबत गुजरात पुलिस ही जानकारी दे सकेगी।


संबंधित खबरें