यूपी में सेंधमारी जारी: टिकट के लिए कांग्रेस में नहीं 'लड़ सकीं' प्रियंका गांधी की सहयोगी? , आज ओढ़ेंगी भगवा चुनरी

टीम भारत दीप |

प्रियंका मौर्य ने कांंग्रेस नेताओं पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया।
प्रियंका मौर्य ने कांंग्रेस नेताओं पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया।

यूपी में कांग्रेस के 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' अभियान की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य को विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा में शामिल कराने की तैयारी में जुटी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज उन्हें लखनऊ में बीजेपी की सदस्यता दिलाई जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने से प्रियंका मौर्या नाराज हैं।

लखनऊ।  यूपी विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश का चुनावी माहौल काफी गरम है। टिकट न मिलने से पार्टी बदलने वालों की भगदड़ जारी है। अखिलेश यादव की नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी ने इसकी शुरुआत की थी। इसके बाद कल सत्तारूढ़ बीजेपी ने मुलायम सिंह यादव के घर में ही सेंध लगा दी। अब आज बीजेपी ने कांग्रेस को झटका देने की तैयारी कर दी है।

यूपी में कांग्रेस के 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' अभियान की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य को विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा में शामिल कराने की तैयारी में जुटी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज उन्हें लखनऊ में बीजेपी की सदस्यता दिलाई जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने से प्रियंका मौर्या नाराज हैं। उन्हों प्रियंका गांधी का सहयोगी माना जाता है।

प्रियंका ने कांग्रेस पर लगाए रिश्वत मांगने के आरोप

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष प्रियंका मौर्य ने कहा कि "उन्होंने (कांग्रेस) मेरे चेहरे, मेरे नाम और मेरे 10 लाख सोशल मीडिया फॉलोअर्स का इस्तेमाल प्रचार के लिए किया।

जब आने वाले चुनाव के लिए टिकट की बात आई, तो यह किसी और को दे दिया गया। यह अन्याय है। प्रियंका ने आगे कहा कि मुझे टिकट नहीं मिला क्योंकि मैं एक ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) की लड़की हूं और प्रियंका गांधी के सचिव संदीप सिंह को रिश्वत नहीं दे सकती थी।

सरिता आर्या के भी तेवर तल्ख

वहीं, उत्तराखंड महिला कांग्रेस प्रमुख सरिता आर्य ने कहा, "लड़की हूं, लड़ सकती हूं" ने हमें उम्मीद दी है। नतीजतन, हमने मांग की कि राज्य के चुनावों में महिलाओं को 20 प्रतिशत वोट मिले। हालांकि, कुछ महिला सहकर्मी मुझसे कह रही हैं कि अगर आपको अपने लिए टिकट नहीं मिल सकता है, तो आप हमारे लिए टिकट कैसे लेंगे?"

कांग्रेस की पहली लिस्ट में 50 महिला कैंडिडेट

कांग्रेस महासचिव महा सचिव व यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी चुनाव के लिए जो 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी उनमें 50 महिलाओं को जगह मिली है। प्रियंका ने 20 मुस्लिम दावेदारों को भी पहली लिस्ट में जगह दी है।

कांग्रेस की लिस्ट में कुछ पत्रकारों और एक अभिनेत्री, समाजसेवी और संघर्षशील महिलाओं को मौका दिया गया है। कांग्रेस ने उन्नाव सदर सीट से पीड़िता की मां को टिकट दिया। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें