राजस्थान के अलवर में पांच महीने का बकाया वेतन मांग रहे दलित को जिंदा जलाया

टीम भारतदीप |

राजस्थान के अलवर में दलित युवक को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है
राजस्थान के अलवर में दलित युवक को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है

राजस्थान के अलवार में पांच माह का बकाया वेतन मांग रहे युवक को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। मामला अलवर के कुमपुर गांव का बताया गया है।

अलवर (राजस्थान)। राजस्थान के अलवार में पांच माह का बकाया वेतन मांग रहे युवक को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। मामला अलवर के कुमपुर गांव का बताया गया है। 

मामले में थाना प्रभारी दारा सिंह के मुताबिक, झाड़का निवासी रूप सिंह धानका ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि मेरा भाई कमल किशोर (23) शराब ठेका संचालक राकेश यादव और सुभाषचंद के यहां काम करता था। यह ठेका कुमपुर-भगेरी मोड़ पर एक कंटेनर में चलाया जा रहा था। 

ठेकेदार ने कमल को 5 महीने से तनख्वाह नहीं दी थी। तनख्वाह मांगने पर उससे मारपीट करते और धमकी देते थे। शनिवार शाम करीब 4 बजे ठेकेदार राकेश और सुभाष घर आए और उसे साथ ले गए। कमल पूरी रात घर नहीं आया तो हमने सोचा कि वह ठेकेदारों के साथ कहीं गया होगा। 

रविवार सुबह पता चला कि कुमपुर शराब ठेके में आग लग गई है। परिवार के साथ मौके पहुंचे और पुलिस की मौजूदगी में लोहे के कंटेनर को खुलवाया। अंदर कमल का जला हुआ शव डीप फ्रीजर के अंदर बैठी हुई अवस्था में मिला। उनके मुताबिक राकेश और सुभाष ने ही कमल को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, फिर कंटेनर में आग लगा दी। 

परिवारीजनों की शिकायत पर सुभाष यादव निवासी भेड़टा श्योपुर और ठेकेदार राकेश यादव निवासी फतेहाबाद के खिलाफ हत्या करने और एससीएसटी एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। 

वहीं डीएसपी ताराचंद के मुताबिक भगेरी मोड़ पर शराब के ठेकेदार राकेश यादव और सुभाष चंद के लोग इसे चलाते हैं। ठेके के कागजात मंगाए हैं। आरोपी ठेकेदार राकेश यादव की मां ग्राम पंचायत माछरौली की सरपंच हैं। ठेका आबकारी विभाग के निर्धारित मापदंडों के विपरीत सड़क पर रखे एक कंटेनरनुमा बक्से में चल रहा था। 

ऐसे में इस विभत्स घटना के लिए विभाग भी जिम्मेदार है।उन्होंने बताया कि नियमानुसार यहां सीसीटीवी कैमरा तक नहीं लगाए गए हैं। वहीं घटना से आक्रोशित परिवारीजन न्यायिक जांच की मांग करते हुए पोस्टमॉर्टम नहीं कराने पर अड़ गए। 

डीएसपी और थानाधिकारी की बहुत समझाने के बाद रविवार को मेडिकल बोर्ड ने पोस्टमॉर्टम किया। डीएसपी ताराचंद के मुताबिक मामला गंभीर और संदिग्ध है। फोरेंसिक की टीम भी घटनाक्रम और घटना स्थल की पड़ताल कर रही है।
 


संबंधित खबरें