शर्मनाक :अस्पताल में रखे नवजात के शव को चूहों ने कुतरा, बकाया चुकाने पर ही दी डेडबाॅडी, डीएम ने दिए जांच के आदेश

टीम भारतदीप |

प्रतीकात्मक :अस्पताल में रखे नवजात के शव को चूहों ने कुतरा
प्रतीकात्मक :अस्पताल में रखे नवजात के शव को चूहों ने कुतरा

यहां एक नवजात की मौत के बाद डीप फ्रीजर में रखे गए शव को चूहों ने कुतर दिया। शव क्षत-विक्षत हालत में परिजनों को सौंपा गया, वो भी तब जब पूरा बिल जमा करवा लिया गया। परिजनों ने जब इस मामले में शिकायत की तो उनसे अभद्रता भी की गई। फिलहाल परिजनों की शिकायत पर डीएम ने 24 घंटे के अंदर जांच पूरी कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक नवजात की मौत के बाद डीप फ्रीजर में रखे गए शव को चूहों ने कुतर दिया। शव क्षत-विक्षत हालत में परिजनों को सौंपा गया, वो भी तब जब पूरा बिल जमा करवा लिया गया।

परिजनों ने जब इस मामले में शिकायत की तो उनसे अभद्रता भी की गई। फिलहाल परिजनों की शिकायत पर डीएम ने 24 घंटे के अंदर जांच पूरी कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।  जानकारी के मुताबिक अतरौली थाना क्षेत्र के ग्राम पिलखुनी निवासी राजेश कुमार ने पत्नी सपना देवी को गत 22 नवंबर को कीर्ति अस्पताल में प्रसव के लिए भर्ती कराया था।

देर रात 11 बजे बेटी हुई थी। रात करीब 12 बजे डॉक्टर ने बताया कि हम बच्ची को नहीं बचा सके हैं। इसके बाद शव परिजनों को दिखाया गया। उसके बाद शव को डीप फ्रीजर में रख दिया गया। जब अगले दिन परिजनों को शव मिला तो वह क्षत-विक्षत हालत में था। जब परिजनों ने वजह जाननी चाही तो आरोप है कि उनके साथ अभद्रता की गई।

यही नहीं बिल देने के बाद ही शव को देने की बात कही गई। परिजनों ने बिल जमा किया और शव ले गए। इसके बाद इसकी शिकायत डीएम और सीएमओ से की। सीएमओ डॉ. बीपी सिंह के मुताबिक शव को चूहों ने कुतरा है या नहीं ये जांच का विषय है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। वहीं डीएम चंद्रभूषम सिंह के मुताबिक अस्पताल की लापरवाही का मामला सामने आया है। एसडीएम और सीएमओ को 24 घंटे के अंदर जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 


संबंधित खबरें