मरीजों की बेहतरी के लिए केजीएमयू के प्रशासनिक ढांचे में हुआ बदलाव

टीम भारतदीप |

क्रिटिकल केयर मेडिसिन का प्रभार डॉ. सैयद नबील मुजफ्फर को दिया गया है।
क्रिटिकल केयर मेडिसिन का प्रभार डॉ. सैयद नबील मुजफ्फर को दिया गया है।

बदलाव के क्रम में कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ बिपिन पुरी की ओर से जारी आदेशों में ट्रॉमा सेंटर में पूर्व में नियुक्त मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ संदीप तिवारी के नेतृत्व वाली टीम में बदलाव किया गया हैं। अब बाल रोग विभाग के डॉ सिद्धार्थ कुंवर को ट्रॉमा सेंटर का चिकित्सा अधीक्षक बनाया गया है। इसके अलावा यहां स्थित अलग-अलग विभागों की इकाइयों के प्रभारियों की घोषणा भी की गई है।

लखनऊ। एशिया के प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थानों में शुमार किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर की चिकित्सा व्यवस्था को बेहतर बनाने के मकसद से केजीएमयू प्रशासन ने यहां के प्रशासनिक ढांचे में कुछ बदलाव किया हैं। बताया जा रहा है कि ये बदलाव यहां आये दिन हो रही मरीजों की दिक्कतों को दूर करने के लिए किए गए हैं।

बताते चलें कि कोरोना संकट के बाद से ट्रॉमा सेंटर आने वाले मरीजों को पहले होल्डिंग एरिया में रख कर उनके कोविड संक्रमण के बारे में जांच की जाती है, इसके बाद जांच रिपोर्ट आने के बाद ही उसके आगे के इलाज को लेकर दिशा तय की जाती है। इसके लिए यहां दो होल्डिंग एरिया बनाए गए हैं। 

बदलाव के क्रम में कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ बिपिन पुरी की ओर से जारी आदेशों में ट्रॉमा सेंटर में पूर्व में नियुक्त मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ संदीप तिवारी के नेतृत्व वाली टीम में बदलाव किया गया हैं। अब बाल रोग विभाग के डॉ सिद्धार्थ कुंवर को ट्रॉमा सेंटर का चिकित्सा अधीक्षक बनाया गया है।

इसके अलावा यहां स्थित अलग-अलग विभागों की इकाइयों के प्रभारियों की घोषणा भी की गई है। यहां बनाये गये दो होल्डिंग एरिया में एक होल्डिंग एरिया का इंचार्ज एनस्थीसियोलॉजी के डॉ. प्रेम राज व डॉ तन्मय तिवारी को तथा दूसरे होल्डिंग एरिया का इंचार्ज ट्रॉमा सर्जरी विभाग के डॉ. नरेंद्र कुमार तथा ओरल एंड मैक्सोफेशियल सर्जरी विभाग के डॉ. अमित अग्रवाल को बनाया गया है।

वहीं इमरजेंसी मेडिसिन विभाग का प्रभारी डॉ. हैदर अब्बास को, ट्रॉमा सर्जरी की प्रभारी डॉ अनीता सिंह को, जनरल सर्जरी के प्रभारी डॉ. मनीष अग्रवाल, ऑर्थोपेडिक्स के प्रभारी डॉ देवेश अग्रवाल, न्यूरो सर्जरी के प्रभारी डॉ अंकुर बजाज, इंटरनल मेडिसिन का प्रभारी डॉ. अजय चैधरी, बाल रोग का प्रभारी डॉ. निशांत वर्मा, टीवीयू का प्रभारी डॉ. विपिन कुमार सिंह, न्यूरोलॉजी की प्रभारी डॉ. श्वेता पांडे तथा क्रिटिकल केयर मेडिसिन का प्रभार डॉ. सैयद नबील मुजफ्फर को दिया गया है।
 


संबंधित खबरें