लखनऊ:वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी केजीएमयू कुलपति समेत 40 डाक्टर कोरोना पॉजिटिव

टीम भारत दीप |

केजीएमयू में संक्रमित ज्यादातर डॉक्टरों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज 25 मार्च को ली थी।
केजीएमयू में संक्रमित ज्यादातर डॉक्टरों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज 25 मार्च को ली थी।

सूबे की राजधानी लखनऊ में तो हालात लगातार भयावह होते जा रहे है। वहीं यहां चल रहे कोरोना टीकाकरण के अभियान में भी तेजी दिख रही है। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि वैक्सीनेशन के बाद भी लोग कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं, जिससे लोगों में तमाम तरह की आशंका घर करती जा रही है।

लखनऊ। कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। आए दिन नए—नए आ रहे आकड़े कोरोना की भयावह हो रही तस्वीर को दर्शा रहे हैं। वहीं देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में भी हालात लगातार बद् से बद्तर होते जा रहे हैं। सूबे की राजधानी लखनऊ में तो हालात लगातार भयावह होते जा रहे है। वहीं यहां चल रहे कोरोना टीकाकरण के अभियान में भी तेजी दिख रही है।

लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि वैक्सीनेशन के बाद भी लोग कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। जिससे लोगों में तमाम तरह की आशंका घर करती जा रही है।

जानकारी के मुताबिक सूबे की राजधानी लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के कुलपति डॉ. विपिन पुरी और चिकित्सक अधीक्षक हिमांशु समेत 40 डॉक्टरों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमित होने वाले सभी डॉक्टर्स कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं।

जानकारी के अनुसार केजीएमयू के सर्जरी डिपार्टमेंट में 20 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उधर यूरोलाॅजी विभाग में 9 डॉक्टर्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी तरह क्रिटिकल केयर मेडिसिन डिपार्टमेंट में भी 3 डॉक्टर कोरोना वायरस की चपेट में मिले है। इसके अतिरिक्त एक चिकित्सक स्टाफ के भी कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आई है।

बता दें कि इससे पूर्व सोमवार को लखनऊ यूनिवर्सिटी के शिक्षक बीके शुक्ल समेत पुलिस लाइन चीफ फार्मासिस्ट आरके चौधरी ने कोरोना की चपेट में आकर दम तोड़ दिया था। वहीं केजीएमयू के कुलपति समेत 40 डॉक्टरों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद भी कोविड-19 हो जाने को लेकर लोगों के बीच तमाम तरह की चर्चाएं हो रही हैं।

बताया जा रहा है कि केजीएमयू में संक्रमित ज्यादातर डॉक्टरों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज 25 मार्च को ली थी। वहीं यूपी के अस्पतालों के डॉक्टरों और कर्मचारियों के भी कोरोना संक्रमित होने का सिलसिला शुरू हो चुका है।

बीते दो दिनों में बलरामपुर के सीएमएस और एमएस, 2 अन्य डॉक्टर, नर्सें, 3 टेक्निकल कर्मी समेत 10 कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। गौरतलब है कि सूबे में बीते 24 घंटे में कोरोना के 5 हजार 895 नए मामले सामने आए हैं।

वहीं 1 हजार 176 लोग ठीक होकर घर वापसी भी कर चुके हैं। वहीं बीते 24 घंटों के दौरान 30 लोगों ने कोरोना के कारण दम तोड़ा है।
 


संबंधित खबरें