छत्तीसगढ़: सीआरपीएफ जवान ने सोते हुए साथियों पर AK-47 से की फायरिंग, 4 जवानों की मौत, 3 घायल

टीम भारत दीप |

आरोपित जवान कई दिनों से तनाव में था, इसलिए उसने फायरिंग की।
आरोपित जवान कई दिनों से तनाव में था, इसलिए उसने फायरिंग की।

यह घटना कोंटा विकासखंड के ग्राम लिंगनपल्ली स्थित 217 बटालियन कैंप की है। देर रात करीब 3.15 बजे सीआरपीफ जवान रितेश रंजन ने अपने साथियों पर फायरिंग कर दी। गोली लगने से 2 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई। इसी कैंप में 85वीं बटालियन के जवानों का भी कैंप है। देर रात गोली चलने से हड़कंप मच गया।

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों से मुठभेड़ के लिए तैनात सीआरपीएफ जवान इन दिनों भारी तनाव से गुजर रहे है। इसी तनाव की वजह से रविवार देर रात एक सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स) जवान ने अपने साथियों पर  सोते समय AK-47 से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

इस फायरिंग में 4 जवानों की मौत हो गई, और तीन जवान घायल हैं, दो जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें इलाज के लिए रायपुर रेफर किया जा रहा है। घटना के बाद आरोपी जवान को हिरासत में ले लिया गया है। अभी तक फायरिंग की वजह सामने नहीं आई। 

यह घटना कोंटा विकासखंड के ग्राम लिंगनपल्ली स्थित 217 बटालियन कैंप की है। देर रात करीब 3.15 बजे सीआरपीफ जवान रितेश रंजन ने अपने साथियों पर फायरिंग कर दी। गोली लगने से 2 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई।

इसी कैंप में 85वीं बटालियन के जवानों का भी कैंप है। देर रात गोली चलने से हड़कंप मच गया। अन्य जवान घटनास्थल की तरफ दौड़े, इसके बाद अफसरों को जानकारी दी गई।

कई दिन से परेशान था आरोपी जवान

घायल जवानों ने बताया कि आरोपित जवान पिछले कई दिनों से परेशान चल रहा था, इस वजह से वह तनाव में रहता था। उसका एक दिन पहले भी एक साथी से विवाद हुआ था।

गोली बारी के बाद घायल 5 जवानों को कैंप से करीब 11 किमी दूर तेलंगाना स्थित भद्राचलम के अस्पताल ले जाया गया। वहां पर इलाज के दौरान तीन और जवानों की मौत हो गई, जबकि 2 अन्य की हालत गंभीर देख उन्हें चॉपर से रायपुर रेफर किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि आपसी रंजिश या मानसिक संतुलन बिगड़ने के कारण आरोपी जवान ने फायरिंग की। 

मीडिया रिपेार्ट्स के अनुसार फायरिंग की घटना में मारे गए 2 जवान बिहार के रहने वाले थे, जबकि 1 पश्चिम बंगाल का निवासी था। चौथे जवान को लेकर अभी जानकारी नहीं मिल सकी है।

मृतक जवानों में बिहार निवासी धांजी और राजमणि कुमार यादव व पश्चिम बंगाल निवासी राजीब मंडल के अलावा एक अन्य जवान धर्मेंद्र कुमार शामिल हैं। इनके अलावा जवान धर्मेंद्र कुमार सिंह, धर्मात्मा कुमार और मालया रंजन महाराणा घायल हैं, वहीं इस घटना के बाद से सीआरपीएफ जवानों में हड़कंप मचा हुआ है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें