मुख्यमंत्री बोले- राम हमारे पूर्वज, जय श्रीराम बोलने में किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिेए

टीम भारत दीप |

यूपी पुलिस में 30 हजार बालिकाओं को भर्ती किया है।
यूपी पुलिस में 30 हजार बालिकाओं को भर्ती किया है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि भारत में किसी को जयश्री राम कहने में आपत्ति होगी। इंडोनेशिया मुस्लिम देश है फि भी वहां रामलीला होती हैं। वहां किसी को दिक्कत नहीं यदि यहां किसी को है तो उसके डीएनए पर संदेह है। सीएम ने कहा कि देश की आजादी के समय से ही पिछड़ेपन का दंश झेल रहा पूर्वांचल तेजी से बदल रहा है। बीते कुछ सालों में यहां विकास की गति तेज हुई है।

गोरखपुर।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने अपने गृहजनपद  में कहा कि लोगों ने हम पर आंखें बंद करके भरोसा किया है, हमें उनका भरोसा कायम रखना है। सीएम ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि हमने माफिया और मच्छर दोनों के खिलाफ लड़ाई शुरू की और आज यहां से दोनों खत्म हो गए हैं।

यूपी में हर साल दंगे होते थे, निवेशक आने को तैयार नहीं थे। हमारी सरकार ने 4.50 लाख नौजवानों को नौकरी दी। हमारी जनसंख्या सबसे अधिक होने के बावजूद बेरोजगारी की दर सबसे कम है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि भारत में किसी को जयश्री राम कहने में आपत्ति होगी।

इंडोनेशिया मुस्लिम देश है फि भी वहां रामलीला होती हैं। वहां किसी को दिक्कत नहीं यदि यहां किसी को है तो उसके डीएनए पर संदेह है। सीएम ने कहा कि देश की आजादी के समय से ही पिछड़ेपन का दंश झेल रहा पूर्वांचल तेजी से बदल रहा है। बीते कुछ सालों में यहां विकास की गति तेज हुई है। पूर्वांचल की इस विकास यात्रा का केंद्र गोरखपुर बनता जा रहा है। 

राम हमारे पूर्वज थे, हमें इसपर गर्व करना चाहिए

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर भारत सरकार ने फैसला किया कि वो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देगी तो इसमें गलत किया है। कुछ लोगों को बुरा लगा कि हमने कहा था कि जो आगजनी करेगा उसकी वसूली की जाएगी।

हम किसी को भी आगजनी की छूट नहीं दे सकते। अगर दंगे होंगे और हिंदू मरेगा तो क्या मुसलमान सुरक्षित रह पाएगा? अगर एक तबका सुरक्षित रहेगा तो दूसरा भी सुरक्षित रहेगा। मुझे नहीं लगता कि यूपी का या भारत का कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होगा जिसे जय श्री राम बोलने में दिक्कत होगी। राम हमारे पूर्वज थे। हमें इसपर गौरव की अनुभूति होनी चाहिए। अगर इंडोनेशिया इस पर गर्व कर सकता है तो हम क्यों नहीं कर सकते। जो लोग ये नहीं मानते मुझे उनके डीएनए पर शक है।

यूपी के सीएम ने कहा कि महिला को यदि आर्थिक रूप से सशक्त बना दें तो वो खुद ही जागरूक हो सकती है। यूपी पुलिस में 30 हजार बालिकाओं को भर्ती किया है। बेसिक शिक्षा में लगभग 55 फीसदी महिलाओं को भर्ती किया है। नई जनसंख्या नीति का मुख्य फोकस मातृ और शिशु मृत्यु डर को न्यूनतम स्तर पर ले जाना है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें