गोंडा में सीएम ने किया एथनॉल प्लांट का शिलान्यास, विपक्ष पर जमकर साधा निशाना

टीम भारत दीप |

किसान गन्ना के साथ पेट्रोल और डीजल का उत्पादन बढ़ाने में भी मददगार साबित होंगे।
किसान गन्ना के साथ पेट्रोल और डीजल का उत्पादन बढ़ाने में भी मददगार साबित होंगे।

सीएम ने कहा कि भाजपा शासन काल में जहां गरीबों को मुफ्त में आवास, शौचालय, गैस, बिजली कनेक्शन और राशन अनाज मिल रहा है। वही पूर्ववर्ती सपा सरकार में गरीबों का राशन सैफई चला जाता था। भूख से गरीबों की मौत होती थी और किसान को उपज का सही मूल्य न मिल पाने पर आत्महत्या के इसलिए विवश होना पड़ता था।

गोंडा।यूपी के गोंडा जिले को विकास की रफ्तार देने के लिए प्रदेश सरकार लगातार योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कार्य कर रही है। इस क्रम में सीएम ने कटरा बाजार के मैजापुर चीनी मिल में 450 करोड़ के एथेनॉल प्लांट का शिलान्यास किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी विपक्ष पर पूरी तरह से हमलावर दिखे। सीएम ने कहा कि भाजपा शासन काल में जहां गरीबों को मुफ्त में आवास, शौचालय, गैस, बिजली कनेक्शन और राशन अनाज मिल रहा है।

वही पूर्ववर्ती सपा सरकार में गरीबों का राशन सैफई चला जाता था। भूख से गरीबों की मौत होती थी और किसान को उपज का सही मूल्य न मिल पाने पर आत्महत्या के इसलिए विवश होना पड़ता था। अब ऐसा नहीं होता।

गन्ने से बनेगा पेट्रोल- डीजल

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब किसान गन्ना के साथ पेट्रोल और डीजल का उत्पादन बढ़ाने में भी मददगार साबित होंगे। इससे विदेशों में जाने वाला पैसा अब किसानों की जेब में जाने से वह पहले से ज्यादा आत्मनिर्भर भी हो सकेंगे। एथेनॉल प्लांट से क्षेत्र के किसानों की खुशहाली के साथ ही रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

कहा कि साल 2017 के पहले पर्व और त्योहार पर दंगे होते थे। अब पर्व और त्योहार पर शांति है, आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारा गया। प्रदेश में त्योहार को बिना भय के पूरे उत्साह से मनाया जाता है। जहां विश्व के कई देश कोरोना से तबाह हैं,

 यहां लोगों की आस्था से कोरोना का खात्मा हो गया। भाजपा सरकार किसानों का सम्मान करती है इसलिए गन्ना के साथ ही गेहूं, धान, दलहन तिलहन उपज क्रय के लिए केंद्र खोले।

बलरामपुर ग्रुप के प्रबंध निदेशक विवेक सरावगी की सराहना की और कहा कि एथनॉल प्लांट के साथ ही 15 मेगावाट बिजली उत्पादन का केंद्र क्षेत्र की तरक्की होगी। जगमगाहट होगी, व्यापार व रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। प्रदेश में निवेश करने वालों के साथ हैं।

इस दौरान सांसद बृजभूषण शरण सिंह, कीर्तिवर्धन सिंह व समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने विचार व्यक्त किए। बलरामपुर ग्रुप के प्रबंध निदेशक विवेक सरावगी ने स्वागत किया।

एशिया का सबसे बड़ा प्लांट

कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि उनके लोक सभा क्षेत्र में यह एथेनाल प्लांट एशिया का सबसे बड़ा प्लांट है। तेल के लिए हम लोग खाड़ी देशों पर निर्भर रहते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। देश विदेश में एथेनाल की डिमांड बहुत है और गोंडा एथेनाल के उत्पादन में नाम कमाएगा। इससे जिले का गौरव बढ़ा है। सांसद ने मैजापुर के इर्दगिर्द खराब सड़कों को दुरूस्त कराने की मांग रखी।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें