आगरा में एक हजार के करीब हुए कोरोना संक्रमित, बढ़ सकती है पाबंदियां, डीएम आज करेंगे समीक्षा

टीम भारत दीप |

स्पा, मॉल, जिम व सिनेमा हॉल 50 फीसदी क्षमता से संचालित हो सकते हैं।
स्पा, मॉल, जिम व सिनेमा हॉल 50 फीसदी क्षमता से संचालित हो सकते हैं।

जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह का कहना है कि सोमवार को संक्रमण की समीक्षा होगी। एक्टिव केस एक हजार होने पर पूर्व निर्धारित पाबंदियों पर विचार किया जाएगा। ऐसे में बाजारों में मास्क को लेकर सख्ती बढ़ सकती है। रात्रि कर्फ्यू में भी इजाफा संभव है। इसके अलावा स्पा, मॉल, जिम व सिनेमा हॉल 50 फीसदी क्षमता से संचालित हो सकते हैं। भीड़ नियंत्रण के लिए पुलिस सख्ती बरतेगी।

आगरा। प्रदेश में चुनावी घोषणा के साथ ही राजनीतिक हलचल तेज हो गई, वहीं संक्रमितों का मामला तेजी से बढ़ने लगा है। रविवार को करीब 236 ने संक्रति मिले इस तरह कुल 979 कुल संक्रमित हो गए। सोमवार को यह आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच सकता है। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने सोमवार को बैठक बुलाई है। संक्रमण की समीक्षा के बाद नई पाबंदियां बढ़ सकती हैं।

कोरोना पकड़ रहा रफ्तार

मालूम हो कि कोरोना की तीसरी लहर तेजी से रफ्तार पकड़ रही है। रविवार को बीते 24 घंटे में 236 नए संक्रमित मिलने से सक्रिय मरीजों की संख्या 979 पहुंच गई है। एक हजार से अधिक मरीज होने पर सरकार ने पूर्व में ही पाबंदियां निर्धारित कर दी हैं। 

वहीं जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह का कहना है कि सोमवार को संक्रमण की समीक्षा होगी। एक्टिव केस एक हजार होने पर पूर्व निर्धारित पाबंदियों पर विचार किया जाएगा। ऐसे में बाजारों में मास्क को लेकर सख्ती बढ़ सकती है। रात्रि कर्फ्यू में भी इजाफा संभव है। इसके अलावा स्पा, मॉल, जिम व सिनेमा हॉल 50 फीसदी क्षमता से संचालित हो सकते हैं। भीड़ नियंत्रण के लिए पुलिस सख्ती बरतेगी। 

104 गुना की दर से बढ़ रहा कोरोना

आपकों बता दें कि आगरा में तकोरोना वायरस के संक्रमण बढ़ने की दर  104 फीसद  है। विशेषज्ञ इसके संक्रमित करने की दर और बढ़ने की आशंका जता रहे हैं। ऐसे में चिकित्सक इसकी गंभीरता समझते हुए बेहद सावधानी बरतने को कह रहे हैं। मालूम हो कि  प्रैल 2020 में हुए पंचायत चुनाव के बाद जिले में कोरोना की दूसरी लहर आई थी। ऑक्सीजन से लेकर अस्पतालों में बेड, दवाइयों के लिए हाहाकार मचा था।

जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव में संक्रमण की रोकथाम के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। पंचायत चुनाव जैसी स्थिति इस बार नहीं बनेगी। कार्मिकों के लिए बूस्टर डोज, मास्क, सैनिटाइजर व हेल्प डेस्क आदि सुविधा होंगी।  

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें