मेरठ: कोरोना के नए स्ट्रेन की चार और लोगों में पुष्टि, एक रिपोर्ट आना बाकी

टीम भारतदीप |

विश्व मे कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर हलचल मची हुई है।
विश्व मे कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर हलचल मची हुई है।

मेरठ में चार और लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने की पुष्‍टि हुई है। अब पॉजिटिव आने वाले लोगों का ट्रीटमेंट सरकारी गाइडलाइंस के मुताबिक चलेगा।

मेरठ। विश्व मे कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर हलचल मची हुई है। भारत सरकार ने इससे बचने के लिए नई गाइडलाइंस भी जारी की है।

हालांकि उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में चार और लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने की पुष्‍टि हुई है। अब पॉजिटिव आने वाले लोगों का ट्रीटमेंट सरकारी गाइडलाइंस के मुताबिक चलेगा।

जानकारी के मुताबिक, मेरठ जिले में चार और लोगों में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है। इस दौरान 14 दिसंबर को दिल्ली से मेरठ आए संत विहार मोहल्ले के एक परिवार के पांच लोगों का सैंपल लिया गया। जिसमे पति,पत्नी और उनके ढाई साल की बच्ची के अलावा बलवंत नगर में रहने वाले बच्ची के फूफा और 15 वर्षीय रिश्तेदार का सैंपल लिया गया।

जिसमे सभी लोगों में कोरोना के नए स्‍ट्रेम मिलने की पुष्टि हो गई है। इस दौरान बच्ची की बुआ की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। बताते चले कि इन सभी के सैंपल केंद्रीय लैब दिल्ली भेजे गए थे। बता दें कि यहां 13 लोगों का सैंपल लिया गया। जिसमे पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि सात लोगों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है।

इसके साथ ही एक सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। बताते चले कि इस बात की पुष्टि खुद मेरठ के सीएमओ ने की है। मेरठ सीएमओ का कहना है कि अब पॉजिटिव आने वाले लोगों का ईलाज सरकारी गाइडलाइंस के मुताबिक चलेगा। उनके मुताबिक इसको लेकर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग नजर बनाए हुए है।


संबंधित खबरें