विदेश से लौटी महिला गायब, पता व मोबाइल नंबर होते हुए भी ट्रेस नहीं हो पा रही लोकेशन

टीम भारतदीप |
अपडेट हुआ है:

कोरोना के दूसरा रूप 'स्ट्रोक' के सामने आने के बाद भारत सरकार सतर्क हो गई है।
कोरोना के दूसरा रूप 'स्ट्रोक' के सामने आने के बाद भारत सरकार सतर्क हो गई है।

दुनियाभर में कोरोना का एक और रूप सामने आने के बाद दुनिया में हड़कंप मच गया है। जिसके चलते अब विदेश से आने वालों की निगरानी भारत में भी बढ़ा दी गई है। विेदेश से लौटी एक महिला से स्वास्थ्य विभाग का संपर्क नहीं हो पा रहा है।

मेरठ। दुनियाभर में कोरोना का एक और रूप सामने आने के बाद दुनिया में हड़कंप मच गया है। जिसके चलते अब विदेश से आने वालों की निगरानी भारत में भी बढ़ा दी गई है। इस दौरान एक मामले ने स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की चिंता बढ़ा दी है।

बता दें कि विेदेश से लौटी एक महिला से स्वास्थ्य विभाग का संपर्क नहीं हो पा रहा है। जिसकी वजह से उसकी जोरों से तलाश की जा रही है। जानकारी के मुताबिक इस मामले में अन्य पांच लोगों से संपर्क करके उन सभी की आरटीपीसीआर जांच कराई गई है।

आपको बता दें कि कोरोना के दूसरा रूप 'स्ट्रोक' के सामने आने के बाद भारत सरकार सतर्क हो गई है। सरकार ने आदेश दिया था कि विदेश से आने वालों का रिकॉर्ड रखा जाए। सरकार के आदेशानुसार जो लोग विदेश से भारत आ रहे थे, उन सभी का रिकॉर्ड रखा जा रहा है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों एक महिला यूएई से लौटी थी। वहीं स्वास्थ्य विभाग को नोएडा एयरपोर्ट से मिली यात्रियों की सूची में सिर्फ महिला का नाम, मोबाइल नंबर और पते में गढ़ रोड दर्ज मिला है। जानकारी के मुताबिक, महिला के मोबाइल पर संपर्क नहीं हो रहा है।

इसके साथ ही महिला का पूरा पता नहीं मिलने से घर की भी तलाश नहीं हो सकी है। बता दें कि इसी वजह से स्वास्थ्य विभाग ने उस महिला के बारे में पता करने के लिए नौचंदी पुलिस को सूचना दी है। जिसके बाद अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि आपको जानकर हैरानी होगी कि इससे पहले भी ब्रिटेन से लौटी एक महिला की तलाश करने में प्रशासन के पसीने छूट गए थे। दरसअल, इस मामले में एयरपोर्ट पर दी गई जानकारी में महिला ने अपना पता तारापुरी बताया था। जबकि जांच में पता और दिया गया मोबाइल नंबर दोनों गलत मिला था।

इसके बाद जब पुलिस ने गंभीरता से जांच की तो पता चला कि जिसे पुलिस ढूंढ रही थी वो महिला नहीं बल्कि एक युवक था, जो विदेश से आने के बाद फिर वापस लौट गया था।


संबंधित खबरें