बलरामपुर: पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में इनामी बदमाश गिरफ्तार, दो पुलिसकर्मी घायल

टीम भारतदीप |

पुलिस ने घायल बदमाश को गिरफ्तार कर संयुक्त जिला चिकित्सालय भर्ती कराया है।
पुलिस ने घायल बदमाश को गिरफ्तार कर संयुक्त जिला चिकित्सालय भर्ती कराया है।

बलरामपुर के कोतवाली देहात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गयी। मुठभेड़ में पुलिस की गोली से एक इनामी बदमाश घायल हो गया। इस दौरान एक दारोगा व एक सिपाही भी गिरने से घायल हो गए।

बलरामपुर। यूपी के बलरामपुर के कोतवाली देहात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गयी। मुठभेड़ में पुलिस की गोली से एक इनामी बदमाश घायल हो गया।

इस दौरान एक दारोगा व एक सिपाही भी गिरने से घायल हो गए। पुलिस ने घायल बदमाश को गिरफ्तार कर संयुक्त जिला चिकित्सालय भर्ती कराया है, जहां उसका इलाज चल रहा है हालांकि वो खतरे से बाहर है।

जानकारी के मुताबिक कोतवाली देहात की पुलिस गश्त पर थी। इसी दौरान बलरामपुर-बहराइच रोड पर हरिहरगंज बंधे के निकट बाइक पर सवार दो संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिए। पुलिस ने बताया कि पुलिस को संदेह होने पर जब पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो बाइक सवार बंधे की तरफ भागने लगे।

इसके बाद पुलिस की टीम ने बदमाशों का पीछा किया तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। पुलिस के मुताबिक, अपने बचाव में पुलिस ने भी फायर किया, जिसमें एक बाइक सवार इनामी बदमाश घायल हो गया। बता दें कि उसके पैर में गोली लगी जबकि उसका एक साथी मौके से भागने में सफल रहा।

पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए बदमाश ने अपना नाम शनि पथरकट्ट बताया है, ये मूलतः बलरामपुर जिले का रहने वाला है। पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल के अनुसार, सनी पत्थरकट पर बस्ती जिले के परशुरामपुर और हरैया थाना क्षेत्र में भी चोरी, डकैती और हत्या के प्रयास सहित आठ गंभीर मामले दर्ज हैं।

उन्होंने बताया कि परशुरामपुर थाना क्षेत्र में व्यापारी से हुई एक बड़ी लूट के मामले में सनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था जिसमें वारदात में शामिल उसके गैंग के तीन लोग पकड़े भी गए थे जिनके पास से लूट के साढ़े छह लाख रुपए बरामद हुए थे।

इस लूट के मामले में भी पुलिस सनी की तलाश कर रही थी। सनी पत्थरकट 2018 से वांछित चल रहा था। बस्ती जिले की पुलिस ने उस पर 15 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। उसके ऊपर हत्या के प्रयास सहित आठ गंभीर मामले दर्ज हैं।

बता दें कि घटना के फौरन बाद एसपी हेमंत कुटियाल ने घटनास्थल जाकर निरीक्षण किया और संयुक्त हॉस्पिटल जाकर घायल बदमाश से पूछताछ की। इस दौरान एसपी ने घायल दारोगा उमेश चंद्र वर्मा व सिपाही रणविजय का हाल चाल भी जाना।


संबंधित खबरें