बिकरू में पुलिस से फिर नोकझोंक, भाजपा समर्थित प्रत्याशी व दारोगा में हुई बहस, जाने पूरा मामला

टीम भारत दीप |

दरोगा व प्रत्याशी समर्थकों में जमकर नोकझोंक हुई, हंगामा होने पर पुलिस राजू तिवारी को हिरासत में थाने ले गई।
दरोगा व प्रत्याशी समर्थकों में जमकर नोकझोंक हुई, हंगामा होने पर पुलिस राजू तिवारी को हिरासत में थाने ले गई।

मालूम हो कि घिमऊ जिला पंचायत के क्षेत्र में आने वाले बिकरु गांव में गुरुवार की रात 10:30 बजे भाजपा समर्थित प्रत्याशी प्रभाकर अवस्थी व उनके समर्थक एक कार्यकर्ता के के घर से बर्थ- डे पार्टी से लौट रहे थे। इसी दौरान गश्त पर निकली पुलिस ने उनके समर्थक इंद्रमणि निवासी निवासी राजू तिवारी को रोक लिया।

कानपुर। विकास दुबे की वजह से पूरे देश में प्रसिद्ध हो चुके बिकरू गांव फिर सुर्खियों में है। इस बार भी पुलिस के साथ अभद्रता की वजह से।  मालूम हो कि इस समय पंचायत चुनाव चल रहा है।

पूरा प्रशासन चुनाव शांति पूर्ण निष्पक्ष तरीके से कराने में जुटा है। इसी वजह से गस्त पर थाना प्रभारी निकले हुए थे। इसी दौरान उनका सामना  भाजपा समर्थित जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशी व समर्थकों से हुआ।

पुलिस ने इतनी रात को घुमने पर आचार संहिता का उल्लंघन करने की बात कही गई तो। प्रचार पर निकले प्रत्याशी के समर्थकों और पुलिस जवानों में नोंकझोंक हो गई। इसके बाद देर रात तक काफी संख्या में भाजपाई थाने में एकत्र होकर हंगामा करने लगे। 

मालूम हो कि घिमऊ जिला पंचायत के क्षेत्र में आने वाले बिकरु गांव में गुरुवार की रात 10:30 बजे भाजपा समर्थित प्रत्याशी प्रभाकर अवस्थी व उनके समर्थक एक कार्यकर्ता के के घर से बर्थ- डे पार्टी से लौट रहे थे।

इसी दौरान गश्त पर निकली पुलिस ने उनके समर्थक इंद्रमणि निवासी निवासी राजू तिवारी को रोक लिया। राजू द्वारा प्रत्याशी के प्रचार से लौटने की बात कहने पर दरोगा सौरभ सिंह ने उसे पीटते हुए पुलिस की जीप में बैठा लिया।

 जानकारी मिलते ही पीछे से पहुंचे भाजपा समर्थित प्रत्याशी व उनके समर्थक मौके पर पहुंच गए। प्रचार वाहन की गाड़ी व समर्थक को पकड़ने का  विवाद बढने लगा। दरोगा व प्रत्याशी समर्थकों में जमकर नोकझोंक हुई। हंगामा होने पर पुलिस राजू तिवारी को हिरासत में थाने ले गई। 

मामले में भाजपा समर्थित प्रत्याशी प्रभाकर अवस्थी ने आरोप लगाते हुए बताया कि दरोगा सौरभ सिंह ने अभद्रता करते हुए उन्हेंं व पार्टी के नेताओं को भी गालियां दी और उनके समर्थक से मारपीट की है, जबकि प्रचार गाड़ी में परमिशन थी।

चौबेपुर थाने के कार्यवाहक प्रभारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि आचार संहिता के उल्लंघन में रात्रि के दौरान प्रचार कर रहे वाहन को रोकने पर कहासुनी हुई है। मामले में एक समर्थक को धारा 188 में गिरफ्तार किया गया है। एक प्रचार गाड़ी को भी पकड़ा गया है। 


 


संबंधित खबरें