प्रतापगढ़ में चुनावी प्रचार के दौरान दो राजनीतिक दलों के समर्थकों में हुई बहस, बुलानी पड़ी पुलिस

टीम भारत दीप |

एसओ अखिलेश यादव मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया।
एसओ अखिलेश यादव मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया।

पुरवा चौराहे पर शुक्रवार शाम एक राजनीतिक दल के कार्यकर्ता खड़े थे, तभी उधर से दूसरी पार्टी के प्रत्याशी अपने समर्थकों संग प्रचार करते हुए बेंधनगोपालपुर की ओर जा रहे थे। दोनों दलों के लोगों का आमना-सामना होते ही एक पार्टी के समर्थकों ने अपने नेता के पक्ष में नारेबाजी शुरू कर दी।

प्रतापगढ़। यूपी विधानसभा की चुनावी तपिश सूरज की गर्मी के साथ बढ़ती जा रही है। नेताओं के समर्थक अपनी-अपनी पार्टी के जीत का दावा कर रहे है। इसे लेकर कई बार विवाद की​ स्थिति बन रही है। कुछ ऐसा ही मामला यूपी के प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा में देखने को मिला।

यहां दो राजनीतिक दलों के समर्थक आमने सामने हो गए।  प्रचार के दौरान दोनों दलों के समर्थकों में झड़प हो गई। इसके बाद सूचना पर पुलिस पहुंची तब जाकर मामला शांत हो पाया। दोनों पक्षों को आगे बढ़ाया गया। बाद में एक युवक ने पुलिस को दूसरे दल दल के प्रत्याशी और समर्थकों के खिलाफ गाली गलौज, मारपीट, जानलेवा धमकी का आरोप लगाते हुए तहरीर दी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बाघराय थानाक्षेत्र के नगरहन का पुरवा चौराहे पर शुक्रवार शाम एक राजनीतिक दल के कार्यकर्ता खड़े थे, तभी उधर से दूसरी पार्टी के प्रत्याशी अपने समर्थकों संग प्रचार करते हुए बेंधनगोपालपुर की ओर जा रहे थे।

 दोनों दलों के लोगों का आमना-सामना होते ही एक पार्टी के समर्थकों ने अपने नेता के पक्ष में नारेबाजी शुरू कर दी। यह देख दूसरे दल का काफिला भी रुक गया और गाड़ियों से उतरकर दूसरी पार्टी के लोग भी नारेबाजी करने लगे। दोनों ओर से दर्जनों समर्थक जुट गए और माहौल तनावपूर्ण हो गया। जानकारी होने पर एसओ अखिलेश यादव मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया।

बाद में करैनी गांव निवासी सुनील कुमार ने पुलिस को तहरीर दी कि वह नगरहन का पुरवा चौराहे पर स्थित सैलून में सेविंग कराने गया था, वहां कुछ और लोग भी बैठे भी थे। तभी वाहनों का काफिला निकला तो उन लोगों ने अपनी पार्टी का नेता समझकर नारेबाजी शुरू कर दी,

तभी दूसरे दल के प्रत्याशी के ललकारने पर उनके समर्थकों ने गालियां देते हुए लात-घूंसों और असलहों के बट से उन्हें मारा पीटा। इस मामले की जांच करने शनिवार को सीओ पवन कुमार त्रिवेदी पहुंचे। सीओ का कहना है दोनों पक्षों से केवल नारेबाजी हुई है, किसी भी तरह की मारपीट की बात गलत है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें