विकास दुबे के खजांची जय बाजपेयी की पत्नी को ईडी ने किया तलब

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

विकास दुबे (फाइल फोटो) और जय बाजपेयी ।
विकास दुबे (फाइल फोटो) और जय बाजपेयी ।

विकास दुबे और उसके गैंग के सदस्यों की अवैध कमाई और संपत्तियों की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) बुधवार को गैंगस्टर की पत्नी ऋचा दुबे से पूछताछ के बाद आज जय बाजपेयी की पत्नी श्वेता से पूछताछ करेगी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर के चर्चित बिकरू कांड में विकास दुबे और उसके गैंग के सदस्यों की अवैध कमाई और संपत्तियों की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) बुधवार को गैंगस्टर की पत्नी ऋचा दुबे से पूछताछ के बाद आज जय बाजपेयी की पत्नी श्वेता से पूछताछ करेगी। ईडी ने सम्मन भेजकर श्वेता को तलब किया है। श्वेता से पूछताछ में कई गहरे राज बाहर आने उम्मीद ईडी के अधिकारियों को है। 

बता दें कि इससे पहले ईडी ने विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे को नोटिस देकर पूछताछ के लिए तलब किया था। लखनऊ के हजरतगंज स्थित ईडी के जोनल कार्यालय में ऋचा अपने दोनों बेटों आकाश व शांतनु के साथ बुधवार सुबह 11 बजे पहुंचीं थीं। ऋचा के साथ उनके वकील ब्रमदेव सिंह मौर्य भी मौजूद रहे।

ईडी के अधिकारियों ने विकास दुबे के बैंक खातों में हुए ट्रांजेक्शन, उसकी चल-अचल संपत्तियों, आय और कारोबार को लेकर ऋचा से करीब शाम 7 बजे तक सवाल-जवाब किए थे। ईडी ने खासकर जय वाजपेयी के साथ हुए लेनदेन को लेकर ऋचा से कई सवाल किए। 

सूत्रों की मानें तो ईडी ने विकास दुबे के बैंक खातों के ट्रांजेक्शन के आधार पर ऋचा से कई अन्य लोगों के बारे में भी पूछताछ की। ऋचा ने उनमें से अधिकांश लोगों को पहचानने से इनकार कर दिया। ईडी ने ऋचा के बयान दर्ज किए हैं, जिसके आधार पर अब आगे की छानबीन की जाएगी। 

ईडी ने बुधवार को ही विकास दुबे के खजांची रहे जय वाजपेयी और उसकी पत्नी श्वेता समेत कुछ अन्य लोगों से पूछताछ की तैयारी कर ली थी। इसी संबंध में गुरुवार को जय बाजपेयी की पत्नी श्वेता सिंह को तलब किया गया है। जय बाजपेयी की पत्नी श्वेता से ईडी जय बाजपेयी की संपत्तियों, बैंक खातों की डिटेल आदि के बारे में पूछेगी। विकास दुबे के साथ बैंक ट्रांजेक्शन की जानकारी भी मंगाई गई है।


संबंधित खबरें