कानपुर: बिकरू गांव में एक बार फिर से हुआ बवाल, छह गिरफ्तार

टीम भारतदीप |

बिकरू में पंचायत चुनाव को लेकर अब वर्चस्व की जंग शुरू हो गई है।
बिकरू में पंचायत चुनाव को लेकर अब वर्चस्व की जंग शुरू हो गई है।

गांव के ही डिब्बा निवादा के पास भंडारे का आयोजन किया गया था। इस दौरान गांव निवासी अजीत यादव व अनुराग दुबे के समर्थक मनोज के बीच कहासुनी होने लगी। जिसके बाद देखते ही देखते दोनों पक्षों की तरफ से लोग जमा हो गए और मारपीट शुरू हो गई।

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के बिकरू गांव में एक बार फिर से बवाल होने की खबर सामने आई है। बिकरू में पंचायत चुनाव को लेकर अब वर्चस्व की जंग शुरू हो गई है।

बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। इसके साथ ही विकास दुबे के चचेरे भाई समेत गांव के 16 लोगों के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई है।

बता दें कि 2 जुलाई की रात दबिश के दौरान 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे का खौफ खत्म होने के ढाई दशक के बाद अब बिकरू गांव में पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी दिखने लगी है। गांव में चुनाव की तैयारी कर रहे गुट वर्चस्व को लेकर दखलअंदाजी करने लगे हैं।

बताया जाता है कि शुक्रवार को गांव के ही डिब्बा निवादा के पास भंडारे का आयोजन किया गया था। इस दौरान गांव निवासी अजीत यादव व अनुराग दुबे के समर्थक मनोज के बीच कहासुनी होने लगी। जिसके बाद देखते ही देखते दोनों पक्षों की तरफ से लोग जमा हो गए और मारपीट शुरू हो गई।

इधर गांव में बवाल की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गांव के मनोज, मोनू, राजेंद्र ,नन्हे, प्रदीप व अजीत यादव को हिरासत में लिया। खबर है कि झगड़े के दौरान चार लोगों को मामूली चोटें आई हैं। वहीं पुलिस ने बताया कि अभी दोनों पक्षों की ओर से तहरीर नहीं मिली है, लेकिन गांव में पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी बढऩे पर नजर रखी जा रही है।

एसओ कृष्ण मोहन राय ने बताया कि भंडारे के दौरान दो पक्षों में मारपीट हुई है। दोनों पक्षों की ओर से तहरीर नहीं मिली है। फिलहाल प्रारंभिक तौर पर गांव के अनुराग दुबे, बीनू तिवारी, पुष्पेंद्र सतीश, रिंकू यादव, सुरेश सहित 16 लोगों के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

बता दें कि बीती रात भंडारे के दौरान हुए झगड़े में भीठी गांव निवासी अजीत यादव पर झगड़ा शुरू करने का आरोप है। गांव वालों के मुताबिक अजीत यादव सिपाही है। वह परिवार के भाई को चुनाव लड़ाना चाहता है। गांव वालों ने बताया कि शुक्रवार की शाम अजीत यादव कुछ लोगों के साथ आकर गाली गलौज कर रहा था, जिसका विरोध करने पर झगड़ा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक चौबेपुर पुलिस ने पंचायत चुनाव के चलते बिकरू समेत एक दर्जन अति संवेदनशील गांवों में झगड़े में पाबंद किए गए लोगों को पांच लाख के मुचालके पर जमानत देने के लिए एसडीएम को पत्र भेजा है। पुलिस के मुताबिक पांच लाख के बंधपत्र पर ही शांति भंग के आरोपियों की जमानत का मुचालका भरा जाएगा।


संबंधित खबरें