कर्मचारियों की हड़ताल आज से, तीन दिन बैंकों में नहीं होंगे काम, जानिए वजह

टीम भारत दीप |

रविवार को साप्ताहिक अवकाश के चलते बैंक बंद रहेंगे।
रविवार को साप्ताहिक अवकाश के चलते बैंक बंद रहेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन की तरफ से बताया गया है कि सरकार के निजीकरण को लेकर चल रही तैयारियों का विरोध करने के लिए यूएफबीयू ने हड़ताल करने का एलान किया है। गौरतलब है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के तहत बैंकों की 9 यूनियन आती हैं।

नई दिल्ली। सरकार द्वारा दो बैंकों के निजीकरण के खिलाफ आज से दो दिन तक बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे, इस वजह से तीन दिनों तक बैंकों में कामकाज नहीं होेंगे।  

अगर आप किसी काम के लिए बैंक जाने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके  दरअसल, देश भर के सरकारी बैंक कर्मचारियों ने दो दिन की हड़ताल का आह्वान किया है। इसके बाद रविवार को साप्ताहिक अवकाश के चलते बैंक बंद रहेंगे। 

निजीकरण का विरोध

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन की तरफ से बताया गया है कि सरकार के निजीकरण को लेकर चल रही तैयारियों का विरोध करने के लिए यूएफबीयू ने हड़ताल करने का एलान किया है।

गौरतलब है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के तहत बैंकों की 9 यूनियन आती हैं। इस हड़ताल से लोगों को काफी समस्या होगी। आपकों बता दें कि  वैसे तो इस हफ्ते के बाकी बचे चारों दिन बैंक बंद हैं, इनमें से शनिवार को शिलॉन्ग में बैंक बंद रहेंगे।

रिजर्व बैंक के कैलेंडर के मुताबिक, यहां 18 दिसंबर शनिवार को यू सो सो थाम की डेथ एनिवर्सरी के चलते बैंकों में काम-काज नहीं होगा। जबकि, देश भर में 16,17 और 19 दिसंबर को बैंक बंद हैं।

इसे भी पढ़ें...

 

   


संबंधित खबरें