ऊर्जा मंत्री श्रीकांत ने किए बांकेबिहारी के दर्शन, मंदिर में बिखरे दोना-पत्तल उठाकर कूड़ेदान में डाले

टीम भारत दीप |

मंत्री को दोना पत्तल उठाते देख निगम अफसरों के हाथ पांच फूल गए।
मंत्री को दोना पत्तल उठाते देख निगम अफसरों के हाथ पांच फूल गए।

  शुक्रवार को वृंदावन पहुंचे ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का नगर निगम में उपसभापति राधाकृष्ण पाठक, भाजपा नगर अध्यक्ष विनीत शर्मा के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इसके बाद ऊर्जा मंत्री ने श्रीबांकेबिहारी मंदिर में पहुंच कर ठाकुर जी के दर्शन किए। मंदिर के सेवायत ज्ञानेंद्र किशोर गोस्वामी ने श्रीकांत शर्मा को विधिवत पूजा अर्चना कराई

मथुरा। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री और क्षेत्रीय विधायक श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार सुबह श्री बांकेबिहारी मंदिर में ठाकुर जी के दर्शन करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्हें मंदिर परिसर में दोना-पत्तल बिखरे पड़े दिखाई दिए।

जिसे देखकर ऊर्जा मंत्री ने नाराजगी जताई। इसके बाद उन्होंने खुद दोना-पत्तल उठाकर स्वच्छता का संदेश दिया। मंत्री को दोना पत्तल उठाते देख निगम अफसरों के हाथ पांच फूल गए। इसके बाद ऊर्जा मंत्री निर्धारित अन्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रवाना हो गए।  

शुक्रवार को वृंदावन पहुंचे ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का नगर निगम में उपसभापति राधाकृष्ण पाठक, भाजपा नगर अध्यक्ष विनीत शर्मा के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इसके बाद ऊर्जा मंत्री ने श्रीबांकेबिहारी मंदिर में पहुंच कर ठाकुर जी के दर्शन किए। 

मंदिर के सेवायत ज्ञानेंद्र किशोर गोस्वामी ने श्रीकांत शर्मा को विधिवत पूजा अर्चना कराई। मंदिर से बाहर निकलकर परिसर में फूल मालाएं रखने के लिए उपयोग में लाए जाने वाले दोना-पत्तल इधर-उधर बिखरे देख उन्होंने नाराजगी जताई। इसके बाद खुद ही दोना-पत्तल उठाकर कूड़ेदान में डाले।

मंत्री ने लोगों से की स्वच्छता की अपील

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने लोगों से अपील की कि स्वच्छता हमारी भी जिम्मेदारी है। ठाकुर जी के द्वार को भी हम खुद ही इस तरह गंदा कर रहे हैं। ऐसा न करें। मंदिर परिसर को साफ-स्वच्छ रखें। इस दौरान ऊर्जामंत्री को मंदिर परिसर में दौना पत्तल उठाते देख अफसरों में खलबली मच गई। 

मालूम हो कि देश में स्वतच्छता का संदेश देने के लिए सरकार द्वारा लोगों को जागरूक करने विस्तृत रूप से प्रचार प्रसार किया जाता है। जगह—जगल बैनर पोस्टर लगाए जाते है, इसके बाद भी लोग मंदिर जैसे धार्मिक स्थल पर गंदगी नहीं करने से चूकते है। 

बिहारी जी दर्शन करने के बाद ऊर्जा मंत्री ने श्रीराधावल्लभ मंदिर में दर्शन किए। यहां भी पूजा अर्चन किया। तदोपरांत देवरहा बाबा आश्रम पहुंचकर दर्शन किए। यहां पौधारोपण के बाद पागल बाबा मंदिर मार्केट में भी पौधा लगाया। प्रेममंदिर के निकट वनभूमि परा भी पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दोहराया। 

मंत्री ने कहा कि भविष्य में हमारी आने वाली पीढ़ी को पर्यावरण संबंधी विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा। इससे बचने के लिए हमें मिलजुल कर प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि वृंदावन को हरित वृंदावन का स्वरूप देना है।

इसके लिए यमुना के किनारे पौधे लगाए जा रहे हैं। मंत्री लोगों से अपील की कि पौधारोपण के साथ ही उसके देखरेख का भी संकल्प लें ताकि वह पौधा एक पेड़ बन सकें और इस पर्यावरण को प्रदूषण से बचाने में अपना सहयोग कर सकें।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें