कोरोना के बारे में अफवाह को रोकेगा फेसबुक, मास्क न पहनने पर देगा चेतावनी

टीम भारत दीप |

अफवाहों की रोकथाम के लिए ही यह टैब शुरू किया जा रहा है।
अफवाहों की रोकथाम के लिए ही यह टैब शुरू किया जा रहा है।

कंपनी ने कहा कि हम कोविड19 को लेकर एक डेडिकेटेड सेक्शन शुरू करेंगे, जिसमें फैक्ट्स अबाउट कोविड19 नामक टैब से लोगों के कोरोना से जुड़े भ्रम दूर हो सकेंगे।

टेक डेस्क। कोरोना वायरस से लोगों को बचाने की मुहिम में अब फेसबुक ने फं्रट पर आकर लड़ने का निर्णय ले लिया। सोशलमीडिया प्लेटफार्म पर जल्द ही एक टैब शुरू किया जाएगा जिसमें कोरोना के बारे में सही जानकारी लोगों को मिल सकेंगी। इसे डब्ल्यूएचओ की मदद से डेवलप किया जा रहा है।  मंगलवार को इसके लाॅंच होने की उम्मीद है। 

एक आधिकारिक बयान में कंपनी ने कहा कि हम कोविड19 को लेकर एक डेडिकेटेड सेक्शन शुरू करेंगे, जिसमें फैक्ट्स अबाउट कोविड19 नामक टैब से लोगों के कोरोना से जुड़े भ्रम दूर हो सकेंगे। इसमें विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा तय की गई सभी गाइडलाइन को समाहित किया गया। 

बता दें कि कोरोना को लेकर लोगों में भ्रम है कि ये शराब पीने और हाइड््रोक्लोरोक्वीन खाने से ठीक हो सकता है। ऐसी अफवाहों की रोकथाम के लिए ही यह टैब शुरू किया जा रहा है। यह हमारा इस महामारी से लड़ने की दिशा में हालिया कदम है। 

इसके बाद फेसबुक एक स्टेप और आगे जाते हुए मास्क पहनने के लिए रिमांइडर भी शुरू करेगा। यह सुविधा इंस्टाग्राम पर भी होगी, जिससे लोग इसके बारे में जागरूक रह सकंे। फेसबुक ने कहा कि उसने अपने इस कोविड-19 सेंटर के लिए हेल्थ सर्विस से जुड़े करीब 200 करोड़ लोगों से जुड़कर काम करने की तैयारी की है। 

इसके अलावा कंपनी ने बताया कि फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म से उसने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए करीब 10 करोड़ डाॅलर का फंड जुटाया है। हालांकि फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अमेरिकी पे्रसिडेंट डोनाल्ड ट््रंप की कोरोना से लड़ने की तैयारी को लेकर आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि कई विकासशील देशों ने इस दिशा में अमेरिका से बेहतर काम किया है। 


संबंधित खबरें