बिना खटखटाये आ जाते थे ससुर, बहू पहंची थाने, जानें फिर क्या हुआ

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

काउंसलर की समझाइश के बाद बहू का मन बदल गया,उसने बुजुर्ग ससुर और पति से माफी मांगी ।
काउंसलर की समझाइश के बाद बहू का मन बदल गया,उसने बुजुर्ग ससुर और पति से माफी मांगी ।

बहू ने काउंसलर को बताया कि ससुर की एक आदत से वह बुरी तरह से परेशान हो चुकी है। वह उसके कमरे में कभी भी दस्तक देकर नहीं आते। वह किचन में काम कर रही होती है तो भी वह बिना खांसे या आवाज दिए आ जाते हैं। इससे वह खुद को असहज महसूस करती है। उसकी शादी के करीब 15 साल हो चुके हैं।

आगरा। परिवार परामर्श केंद्र में कई बार ऐसे मामले पहुंच जाते है। जिनमें कोई दम नहीं होता है। इस बेदम वजह से रिश्तों में खटास आ जाती है।

इस खटास को परिवार परामर्श केंद्र बखूबी दूर कर रहा है। आगरा शहर की एक पढ़ी-लिखी बहू को ससुर से शिकायत थी क वह उसके कमरे में कभी भी दस्तक देकर नहीं आते थे।

बहू के कई बार समझाने के बाद भी 70 साल के ससुर की आदत में कोई बदलाव नहीं आया। इससे नाराज होकर बहू ने उनकी शिकायत करने के लिए थाने  पहुंच गई। थाने से मामला परिवार परामर्श केंद्र काउंसिलिंग में पहुंच गया।

वहां कांउसलर ने बहू और ससुर को बुलाया। कई घंटे दोनों का पक्ष की बात सुना गया। इसके बाद बहू को काउंसलरों ने समझाया और ससुर से भी व्यवहार में बदलाव करने की गुजारिश की। काउंसलर की बातों से दोनों पक्ष समझ गया और मामला रफा दफा हो गया। 

ससुर की आदत से परेशान थी महिला

बहू ने काउंसलर को बताया कि ससुर की एक आदत से वह बुरी तरह से परेशान हो चुकी है। वह उसके कमरे में कभी भी दस्तक देकर नहीं आते। वह किचन में काम कर रही होती है तो भी वह बिना खांसे या आवाज दिए आ जाते हैं।

इससे वह खुद को असहज महसूस करती है। उसकी शादी के करीब 15 साल हो चुके हैं। इस दौरान उसने ससुर को दर्जनों बार समझाया। उनसे खुलकर एतराज भी जताया, उनकी आदत में सुधार नहीं आया। पति से भी  शिकायत की मगर, वह भी इसे टाल देते हैं । आखिर में हारकर उसे पुलिस के पास आना पड़ा।

ससुर को समझाया गया

बुजुर्ग ससुर का कहना था कि उन्होंने अपनी आदत में बदलाव लाने का काफी प्रयास किया । वह कई बार जरूरी चीजों और बातों को भूल जाते हैं।उन्हें नहीं मालूम था कि इस बात को लेकर बहू इतना नाराज होगी।

वह थाने तक पहुंच जाएगी।वह अपनी आदत में बदलाव करने की कोशिश करेंगे । काउंसलर ने ससुर से बातचीत के बाद पाया कि उनकी मंशा गलत नहीं है । इसके बाद बहू से बातचीत की।बहू को समझाया कि क्या वह अपने पिता से इसी तरह की उम्मीद करती है।

काउंसलर की समझाइश के बाद बहू का मन बदल गया,उसने बुजुर्ग ससुर और पति से माफी मांगी।वहीं ससुर ने भी उससे वादा किया वह अपनी आदत बदलने का प्रयास करेंगे । इसके बाद बहू सुलह करके अपने पति के साथ घर चली गई । परिवार परामर्श केंद्र के काउंसल सूझबूझ से कई रिश्तों को रोज टूटने से बचा रहे है। 


संबंधित खबरें