देश की सबसे बड़ी कार्रवाई, 70 घंटे चली दवाओं की गिनती, 4 करोड़ की दवा जब्त

टीम भारत दीप |

टीम लगातार दवा माफिया के खिलाफ कार्रवाई करेगी। किसी को भी नकली या प्रतिबंधित दवाओं के कारोबार करने की छूट नहीं दी जाएगी।
टीम लगातार दवा माफिया के खिलाफ कार्रवाई करेगी। किसी को भी नकली या प्रतिबंधित दवाओं के कारोबार करने की छूट नहीं दी जाएगी।

एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि तेज नगर कमला नगर का रहने वाला पंकज गुप्ता दवा का व्यवसाय करता है उसने लोहिया नगर बल्केश्वर में किशन अग्रवाल के घर पर दवा का गोदाम बना रखा था। पंकज गुप्ता प्रतिबंधित दवाओं का कारोबार कर रहा था।

आगरा। माफिया, भूमाफिया के बाद प्रदेश में सोमवार को दवा माफिया पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई आगरा में हुई। नारकोटिक्स विभाग ने दवा माफिया के गोदाम पर पिछले दिनों छापा मारा था, यहां से बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित दवाओं का जखीरा मिला।

विभाग ने चार करोड़ की दवा जब्त कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि एक दर्जन से अधिक लोग नारकोटिक्स विभाग की रडार पर है। नारकोटिक्स विभाग ने बताया कि विभाग द्वारा पूरे भारत में की गई अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी की कार्रवाई है।

तीन लोग गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार कमला नगर थाना क्षेत्र के लोहिया नगर बलकेश्वर में भाजपा नेता के घर में करोड़ों की प्रतिबंधित दवा का जखीरा पकड़ा गया। पुलिस और ड्रग विभाग ने कार्रवाई करते हुए कई स्थानों पर छापा मारकर करीब 4 करोड़ की दवाएं बरामद की है।

एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि इसमें मकान स्वामी किशन अग्रवाल लोहिया नगर बलकेश्वर के अलावा दवा माफिया पंकज गुप्ता के परिवार के सूर्यकांत गुप्ता निवासी कमला नगर और अमन गुप्ता निवासी तेज नगर कमला नगर को गिरफ्तार किया गया है।

भाजपा नेता का है मकान
 
एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि तेज नगर कमला नगर का रहने वाला पंकज गुप्ता दवा का व्यवसाय करता है उसने लोहिया नगर बल्केश्वर में किशन अग्रवाल के घर पर दवा का गोदाम बना रखा था।

पंकज गुप्ता प्रतिबंधित दवाओं का कारोबार कर रहा था। इसकी जानकारी भाजपा नेता के पति किशन अग्रवाल को थी फिर भी सहयोग करता रहा, इसलिए उसे भी आरोपित मानते हुए गिरफ्तार किया है। 

इनकी पुलिस को तलाश

तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद अभी कई लोग पुलिस के रडार पर है। पुलिस का कहना है कि तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है, जबकि 14 लोगों को वांछित किया गया है।

वांछित किए गए लोगों की गिरफ्तारी के लिए टीम बनाई गई है। टीम लगातार दवा माफिया के खिलाफ कार्रवाई करेगी। किसी को भी नकली या प्रतिबंधित दवाओं के कारोबार करने की छूट नहीं दी जाएगी।


संबंधित खबरें