एनडीआरएफ लखनऊ ने संभाला माेर्चा, बच्चे की आवाज नहीं सुनाई दे रही, 13 घंटे बाद भी आस में परिवार

टीम भारत दीप |

रातभर सेना और पुलिस की टीम बच्चे को बचाने के लिए खुदाई में लगी रहीं।
रातभर सेना और पुलिस की टीम बच्चे को बचाने के लिए खुदाई में लगी रहीं।

मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर थानांतर्गत सैतपुरा गांव में बोरवेल में गिरे4 वर्षीय मासूम के गिरने के बाद ही रेस्क्यू में पुलिस और प्रशासन सहित सेना जुट गई है।वहीं गुरुवार सुबह से ही लखनऊ से आई टीम अपने देखरेख में खुदाई करवा रही है।

झांसी-निवाड़ी। मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर थानांतर्गत सैतपुरा गांव में बोरवेल में गिरे चार वर्षीय मासूम के गिरने के बाद ही रेस्क्यू में पुलिस और प्रशासन सहित सेना जुट गई है।

बुधवार की देर रात लखनऊ से राष्ट्रीय आपदा मोर्चा बल यानि एनडीआरएफ ने मोर्चा संभाला।पांच मशीनों से लगातार ही खुदाई की जा रही है। फिलहाल गुरुवार सुबह 10 बजे तक करीब 45 फीट खुदाई हो सकी है।

बोरवेल में लगातार ही स्वास्थ टीम द्वारा ऑक्सीजन की पूर्ति की जा रही है। लेकिन बच्चा अब अचेत अवस्था में है, उसकी आवाज भी नहीं आ रही है।रातभर खुदाई लगातार जारी रही। वहीं गुरुवार सुबह से ही  लखनऊ से आई टीम अपने देखरेख में खुदाई करवा रही है। 

गौरतलब है कि नाइट विजन कैमरे की टीम भी बोरवेल में लगातार बच्चे पर निगरानी कर रही है। लेकिन फिलहाल कोई सुगबुगाहट नहीं मिल रही है।ऐसे में लगातार आक्सीजन छोड़ी जा रही है। साथ ही शीघ्रता से खुदाई का कार्य चल रहा है। प्रशासन ने कहा कि 200 फीट 9 इंच का बोर है, लेकिन बच्चा कैमरों के अनुसार 70 फीट पर नजर आ रहा है।

 बारहोबुजुर्ग ग्राम पंचायत के सैतपुरा गांव में रहने वाले हरकिशन कुशवाहा का पुत्र प्रहलाद कुशवाहा उम्र 4 वर्ष अपने स्वजनों के साथ सुबह 9 बजे खेत पर गया हुआ था।5 दिन पूर्व अपने खेत पर 9 इंची बोर 200 फीट कराया था।

मासूम के पिता हरकिशन ने बताया कि वह बुधवार को बोर में केसिंग डलवाने के लिए खेत पर गए थे। साथ में उनका बालक प्रहलाद भी गया था और वह वहीं खेलने लगा। पिता ने बताया कि हम लोग केसिंग डलवाने के पाइप ला रहे थे।

इसी दौरान बालक खेलते खेलते बोर के पास चला गया और अचानक वह बोर में जा गिरा। तुरंत बोर के पास जाकर देखा, तो उसके बालक की रोने की आवाज आ रही थी। इसके बाद मैंने डायल 100 को फोन लगाया।  डायल 100 आने के उपरांत थाने में सूचना दी गई ।

मौके पर थाना प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी पुलिस टीम के साथ पहुंचे।इसके बाद राजस्व विभाग से एसडीएम तरूण जैन, तहसीलदार अनिल तलैया मौके पर पहुंचे। वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी से अवगत कराया। 


संबंधित खबरें