फिरोजाबाद में परीक्षा फार्म भरने आई एमए की छात्रा प्राचार्य से बहस के बाद हुई बेहोश

टीम भारत दीप |

बहन के बेहोश होने की जानकारी लगते ही छात्रा के दो भाई वहां पहुंच गए, हंगामा शुरू कर दिया।
बहन के बेहोश होने की जानकारी लगते ही छात्रा के दो भाई वहां पहुंच गए, हंगामा शुरू कर दिया।

सैलई आंबेडकर पार्क गली नंबर पांच निवासी रचना एमए द्वितीय वर्ष की छात्रा है। शुक्रवार सुबह 11 बजे वह इसी कालेज में पढ़ने वाली अपनी भतीजी अंजली के साथ कॉलेज पहुंची। कुछ समय बाद उसका प्राचार्य डा. प्रभाष्कर राय से परीक्षा फार्म जमा करने को लेकर विवाद होने लगा।

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से शुक्रवार को एसआरके कॉलेज से एक परेशान करने वाली खबर सामने आई है। यहां कॉलेज में परीक्षा फार्म जमा कराने आई एमए द्वितीय वर्ष की छात्रा और प्राचार्य के बीच जमकर विवाद हो गया।

इस दौरान छात्रा के बेहोश होने पर घर वालों ने जमकर हंगामा किया। हंगामें की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रा को सरकारी ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया।मालूम हो कि सैलई आंबेडकर पार्क गली नंबर पांच निवासी रचना एमए द्वितीय वर्ष की छात्रा है।

शुक्रवार सुबह 11 बजे वह इसी कालेज में पढ़ने वाली अपनी भतीजी अंजली के साथ कॉलेज पहुंची। कुछ समय बाद उसका प्राचार्य डा. प्रभाष्कर राय से परीक्षा फार्म जमा करने को लेकर विवाद होने लगा। यह देख वहां छात्र-छात्राओं की भीड़ जुट गई। इस बीच छात्रा बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी।

छात्रा के दो भाई पहुंचे,  किया हंगामा

कॉलेज में बहन के बेहोश होने की जानकारी लगते ही छात्रा के दो भाई वहां पहुंच गए। उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर रसूलपुर थाना प्रभारी अजय किशोर पहुंच गए। उन्होंने दोनों पक्ष से जानकारी लेते हुए छात्रा को सरकारी ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया।

छात्रा का आरोप है कि पिछले काफी दिनों से उसकी तबीयत खराब है। इसके बाद भी वह कई दिन से कॉलेज में परीक्षा फार्म जमा करने के लिए आ रही थी, लेकिन प्राचार्य द्वारा कभी यूनीफार्म में न होने तो कभी फार्म में कमी बता कर उसे जमा नहीं कर रहे थे। शुक्रवार को जब प्राचार्य से फार्म जमा करने को कहा तो वह अभद्रता करते हुए निष्कासित करने की धमकी देने लगे।

प्राचार्य ने दर्ज कराया मामला

वहीं प्राचार्य डा. प्रभाष्कर राय का कहना है कि कालेज में ड्रेस लागू कर दी है। दो दिन पूर्व छात्रा यूनीफार्म में नहीं आई थी। इसलिए फार्म जमा नहीं किया था। गुरुवार को उसका भाई कालेज में फार्म जमा कर गया।

इसके बाद छात्रा ने विभागाध्यक्ष डा. रश्मि जैन से फोन पर फार्म जमा करने संबंधी जानकारी ले ली थी। इसके बावजूद छात्रा और उसके दो भाइयों ने कालेज में आकर हंगामा और अभद्रता कर माहौल खराब करने का प्रयास किया। उसका एक भाई पुलिस विभाग में और दूसरा बैंक मैनेजर बता रहा था।

दोनों के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी है। छात्रा के आरोप निराधार हैं।इंस्पेक्टर उत्तर अनूप कुमार भारतीय का कहना है कि दोनों पक्ष की बात सुनी है। मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।
 


संबंधित खबरें